28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने श्रीनिवासन व निरंजन शाह को बीसीसीआइ की विशेष आमसभा में शामिल होने से रोका

नयी दिल्ली :सुप्रीमकोर्ट ने बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और क्रिकेट प्रशासक निरंजन शाह को बीसीसीआइ की 26 जुलाई को प्रस्तावित विशेष आम सभा में शामिल होने से सोमवार को रोक दिया. न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चंद्रचूड़ की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने कहा कि विशेष आम सभा की […]

नयी दिल्ली :सुप्रीमकोर्ट ने बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और क्रिकेट प्रशासक निरंजन शाह को बीसीसीआइ की 26 जुलाई को प्रस्तावित विशेष आम सभा में शामिल होने से सोमवार को रोक दिया. न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चंद्रचूड़ की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने कहा कि विशेष आम सभा की बैठक में सिर्फ राज्य क्रिकेट एसोसिएशनों के पदाधिकारी ही हिस्सा लेंगे.

पीठ ने कहा कि सभी एसोसिएशन न्यायमूर्ति आरएम लोढ़ा की अध्यक्षतावाली समिति की सिफारिशें, कुछ मुद्दों को छोड़ कर जहां तक व्यावहारिक हों, लागू करेंगी. सदस्यता, चयनकर्ता और मतों की संख्या से संबंधित मुद्दों पर शीर्ष अदालत में विचार किया जायेगा.

पीठ ने इसके साथ ही इस मामले में अब 18 अगस्त को आगे सुनवाई करने का निश्चय किया और कहा कि वह दो मुद्दों-राज्य एसोसिएशनों द्वारा जहां तक व्यावहारिक हो लोढ़ा समिति की सिफारिशों पर अमल और शीर्ष अदालत द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति में उत्पन्न रिक्त स्थानों को भरने के लिए नामों पर विचार करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें