32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Happy Birthday Dhoni : अंक 7 से है गहरा नाता

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल एकदिवसीय कप्तान माने जाने वाले महेंद्र सिंह धौनीआजसात जुलाई को अपना 34वां जन्मदिवस मनाने वाले हैं. यह जन्मदिन उनके लिए बहुत खास है, क्योंकि इस बार उनके साथ उनकी बेटी जीवा भी हैं. खुशी की बात यह भी है कि इस जन्मदिन पर वे अपने घर रांची में परिवार […]

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल एकदिवसीय कप्तान माने जाने वाले महेंद्र सिंह धौनीआजसात जुलाई को अपना 34वां जन्मदिवस मनाने वाले हैं. यह जन्मदिन उनके लिए बहुत खास है, क्योंकि इस बार उनके साथ उनकी बेटी जीवा भी हैं. खुशी की बात यह भी है कि इस जन्मदिन पर वे अपने घर रांची में परिवार के साथ हैं. उनकी पत्नी साक्षी धौनी ने अपनी खुशी जाहिर करने के लिए जुलाई महीने की पहली तारीख को ही ट्वीट कर दिया था. महेंद्र सिंह धौनी भारतीय क्रिकेट के ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टीम में जीत के लिए जूझने का जज्बा पैदा किया. आइए जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें :-

पहले फुटबॉल खेलते थे महेंद्र सिंह धौनी

धौनी पहले अपनी स्कूल टीम के लिए फुटबॉल खेलते थे, लेकिन उनके फुटबॉल कोच ने उन्हें क्रिकेट खेलने की सलाह दी और इस तरह शुरू हुआ धौनी के क्रिकेट जगत का सफर.

एडम गिलक्रिस्ट और सचिन तेंदुलकर के हैं फैन

धौनी एडम गिलक्रिस्ट और सचिन तेंदुलकर के फैन रहे हैं.उन्हें सचिन तेंदुलकर के साथ क्रिकेट खेलने का मौका भी मिला और 2011 विश्वकप विजेता टीम के धौनी और सचिन दोनों ही सदस्य रहे.

अमिताभ बच्चन और लता मंगेशसकर के हैं प्रशंसक

महेंद्र सिंह धौनी के पसंदीदा अभिनेता अमिताभ बच्चन हैं. वे उनकी एक्टिंग के प्रशंसक रहे हैं और उनकी लगभग सभी हिट फिल्में देखीं हैं. वहीं उन्हें लता मंगेशसकर के गाने बहुत पसंद है.

अंक 7 से है गहरा नाता

महेंद्र सिंह धौनी का जन्म वर्ष 1981 में सात जुलाई को हुआ था. विशेष बात यह है कि उनकी जन्मतिथि तो सात है ही, जुलाई का महीना भी वर्ष का सातवां महीना है. वहीं उनकी जर्सी भी नंबर सात ही है.

अद्भुत है संकल्पशक्ति

महेंद्र सिंह धौनीनेअपनी संकल्पशक्ति का परिचय कई बार खेल के मैदान में दे चुके हैं. लेकिन उन्हें जानने वाले बताते हैं कि जब महेंद्र सिंह धौनी मन में यह ठान लेते थे कि उन्हें फलां गेंद को बाउंड्री के पार करना है, तो फिर वे यह नहीं देखते थे कौन बॉल कर रहा है और कैसी गेंद फेंक रहा है, उस गेंद की नियति यही होती थी कि वह बाउंड्री के पार जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें