27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘हॉल ऑफ फेम” में शामिल हुए कपिल देव

मुंबई : महान क्रिकेटर और भारत की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव को क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में पूर्व भारतीय कप्तानों अजित वाडेकर, सुनील गावस्कर और नरी कांट्रैक्टर की मौजूदगी में लीजेंड्स क्लब ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया गया. विश्व कप 1983 में भारत की जीत के दौरान टीम की कमान […]

मुंबई : महान क्रिकेटर और भारत की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव को क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में पूर्व भारतीय कप्तानों अजित वाडेकर, सुनील गावस्कर और नरी कांट्रैक्टर की मौजूदगी में लीजेंड्स क्लब ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया गया.

विश्व कप 1983 में भारत की जीत के दौरान टीम की कमान संभालने वाले कपिल को देश का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर माना जाता है. पूर्व भारतीय खिलाड़ी और लीजेंड्स क्लब के अध्यक्ष माधव आप्टे ने कपिल को प्रशस्ति पत्र देखकर सम्मानित किया.

टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज गावस्कर को भी वाडेकर ने प्रशस्ति पत्र दिया. गावस्कर को 11 जुलाई 2013 में ही क्लब के हाल ऑफ फेम में शामिल किया जा चुका है.
इस सम्मान को स्वीकार करते हुए कपिल ने कहा, ‘‘इस देश में ऐसा कोई नहीं है जो सुनील गावस्कर नहीं बनना चाहता. काफी लोग आएंगे लेकिन यह नाम (सुनील) हमेशा शीर्ष पर रहेगा. हमारे अंदर खेल के लिए जुनून था और हम पुरस्कारों या किसी और चीज पर ध्यान नहीं देते थे. उस समय हमारे अंदर काफी जुनून था. अगर हमारी सफलता से लोगों को खुशी मिलती है तो हमें गर्व होता था.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें