31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

2019 विश्वकप में सिर्फ फिट खिलाडियों के लिए जगह : रवि शास्‍त्री

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया के मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री ने 2019 विश्वकप को लेकर बड़ा बयान दिया है. शास्‍त्री ने कहा कि अगले विश्वकप में उन्‍ही खिलाडियों को जगह दी जाएगी जो फिट होंगे. हेड कोच ने कहा, मैं चाहता हूं कि जब टीम इंडिया विश्वकप के लिए उतरे तो दुनिया की सबसे ताकतवर […]

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया के मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री ने 2019 विश्वकप को लेकर बड़ा बयान दिया है. शास्‍त्री ने कहा कि अगले विश्वकप में उन्‍ही खिलाडियों को जगह दी जाएगी जो फिट होंगे. हेड कोच ने कहा, मैं चाहता हूं कि जब टीम इंडिया विश्वकप के लिए उतरे तो दुनिया की सबसे ताकतवर फील्डिंग हमारी हो.

शास्‍त्री ने एक अंग्रेजी अखबार के साथ बातचीत में कहा, टीम में सिर्फ फिट खिलाडियों को ही जगह दी जाएगी. उन्‍होंने कहा कि विश्वकप हर 4 साल में होता है और दुनिया की सभी टीमों की नजर होती है, वैसे में हमें भी मजबूत टीम ही चुनना पड़ेगा, वैसे खिलाडियों को ही टीम में शामिल किया जाएगा जो सबसे अधिक फिट हों.

…और ऐसे टूट गये थे क्रिकेटर रवि शास्त्री के अभिनेत्री अमृता सिंह से रिश्ते

शास्‍त्री ने कहा कि मजबूत टीम को तैयार करने के लिए हमें टेस्‍ट क्रिकेट पर भी ध्‍यान देना पड़ेगा. हमें विश्वकप और टेस्‍ट दोनों को ध्‍यान में रखकर अपना प्रदर्शन सुधारना पड़ेगा. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड की टीम का उदाहरण दिया और बोले, दोनों टीमें दोनों फॉर्मेट को ध्‍यान में रखकर चलते हैं और जिसके चलते वो सफल भी रहते हैं. शास्‍त्री ने कहा, टेस्‍ट क्रिकेट में ही टीम की असली परीक्षा होती है. हमें आने वाले समय में काफी टेस्‍ट मैच खेलने हैं.
इससे पहले मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी 2019 विश्व कप को लेकर बयान दिया था. प्रसाद ने कहा था कि भारतीय टीम का स्वरुप अगले पांच महीने में साफ होगा. प्रसाद ने कहा, हम अपने मुख्य खिलाडियों के लिये रोटेशन और आराम देने की नीति पर काम कर रहे हैं ताकि अगले कुछ माह में युवाओं के प्रदर्शन का आकलन कर सके और इस साल के अंत तक टीम का स्वरुप तय कर सकें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें