28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गूगल मैप पर अंतरराष्‍ट्रीय सीमा को गलत दिखाने पर गूगल के खिलाफ मुकदमा दर्ज

देहरादून : भारतीय सर्वेक्षण विभाग ने गूगल मैप पर भारत की अन्तरराष्ट्रीय सीमाओं के गलत अंकन के लिये इसके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. यहां के डालनवाला थाने में भारतीय सर्वेक्षण विभाग द्वारा इस संबंध में पिछले सप्ताह दी गयी शिकायत के आधार पर की गयी प्रारंभिक जांच में […]

देहरादून : भारतीय सर्वेक्षण विभाग ने गूगल मैप पर भारत की अन्तरराष्ट्रीय सीमाओं के गलत अंकन के लिये इसके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.
यहां के डालनवाला थाने में भारतीय सर्वेक्षण विभाग द्वारा इस संबंध में पिछले सप्ताह दी गयी शिकायत के आधार पर की गयी प्रारंभिक जांच में मामला सही पाये जाने पर गूगल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.
डालनवाला के थानाध्यक्ष अनिल कुमार जोशी ने कहा कि अपने मानचित्रों में भारत की अन्तरराष्ट्रीय सीमाओं के गलत अंकन के लिये गूगल के खिलाफ 69 (ए) आईटी एक्ट के तहत कल मुकदमा दर्ज किया गया है.
भारतीय सर्वेक्षण विभाग थाने की हाथीबड़कला पुलिस चौकी को पिछले 12 दिसंबर गूगल के खिलाफ शिकायत की थी. इस शिकायत में विभाग ने गूगल की विभिन्न साइटों पर मौजूद भारत के मानचित्रों में उसकी अन्तरराष्ट्रीय सीमाओं के गलत अंकन का आरोप लगाया हुए उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई का अनुरोध किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें