28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शी चिनफिंग ने ट्रंप से टेलीफोन पर कहा – उत्तर कोरिया पर संयम बरते अमेरिका

बीजिंग : चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ सोमवार को फोन पर हुई बातचीत के दौरान उत्तर कोरिया पर ‘संयम’ बरतने का अनुरोध किया. कुछ ही दिनों में एक अमेरिकी सुपरकैरियर विमानवाहक कोरियाई प्रायद्वीप के समीप पहुंचने वाला है. यह बातचीत उन चिंताओं के बीच हुई है कि […]

बीजिंग : चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ सोमवार को फोन पर हुई बातचीत के दौरान उत्तर कोरिया पर ‘संयम’ बरतने का अनुरोध किया. कुछ ही दिनों में एक अमेरिकी सुपरकैरियर विमानवाहक कोरियाई प्रायद्वीप के समीप पहुंचने वाला है. यह बातचीत उन चिंताओं के बीच हुई है कि उत्तर कोरिया मंगलवार को कोरियन पीपल्स आर्मी के 85वें स्थापना दिवस पर परमाणु अथवा मिसाइल परीक्षण कर सकता है.

इसे भी पढ़ें : तल्ख रिश्‍तों के बीच होगी ट्रंप और शी चिनफिंग की मुलाकात, भारत की पैनी नजर

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, शी ने कहा कि चीन उम्मीद करता है कि संबंधित पक्ष संयम बरत सकते हैं. साथ ही, ऐसी किसी भी कार्रवाई से बच सकते हैं, जो कि कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ा सकते हैं. दोनों नेताओं के बीच ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित रिजॅार्ट में इस माह हुई बैठक के बाद यह दूसरी बार फोन पर बातचीत हुई है.

उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने शनिवार को सिडनी में कहा था कि अमेरिकी विमानवाहक पोत कार्ल विनसन कोरियाई प्रायद्वीप से लगते जापान सागर में कुछ ही दिनों में पहुंच जायेगा. हालांकि, यह पोत शनिवार को फिलिपीन समुद्र में जापान के साथ संयुक्त अभ्यास में शामिल हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें