25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

…जब विवादों से दूर रहने वाले मनोज कुमार ने किया था शाहरुख खान पर केस दर्ज

बॉलीवुड में ‘भारत कुमार’ के नाम से प्रसिद्ध मनोज कुमार का आज जन्मदिन है. वे आज 80 वर्ष के हो गये. मनोज कुमार का असली नाम हरिकिशन गिरि गोस्वामी है, लेकिन दिलीप कुमार से प्रभावित होकर उन्होंने अपना नाम मनोज कुमार कर लिया. उनकी फिल्मों में देशभक्ति की भावना प्रमुखता से उजागर होती थीं. भारत […]

बॉलीवुड में ‘भारत कुमार’ के नाम से प्रसिद्ध मनोज कुमार का आज जन्मदिन है. वे आज 80 वर्ष के हो गये. मनोज कुमार का असली नाम हरिकिशन गिरि गोस्वामी है, लेकिन दिलीप कुमार से प्रभावित होकर उन्होंने अपना नाम मनोज कुमार कर लिया. उनकी फिल्मों में देशभक्ति की भावना प्रमुखता से उजागर होती थीं. भारत कुमार का नाम उन्हें 1965 में आयी ‘शहीद’ से मिली. यह फिल्म भगत सिंह के जीवन पर आधारित थी. इसके अतिरिक्त मनोज कुमार ने उपकार, क्रांति और पूरब-पश्चिम जैसी फिल्में भी बनायी, जो देशभक्ति पर आधारित थे.

इसके अतिरिक्त उन्होंने कई रोमांटिक फिल्में भी कीं. जैसे दो बदन, रोटी-कपड़ा और मकान, नीलकमल और पत्थर के सनम.

मनोज कुमार एक ऐसे अभिनेता रहे जिनके साथ विवादों का नाता बहुत कम रहा. ना तो उनका किसी सह अभिनेता से विवाद हुआ ना डायरेक्टर से. ना उनका किसी अभिनेत्री के साथ प्रेम संबंध चर्चा में आया. उन्होंने शशि गोस्वामी से शादी की और कभी उनकी गृहस्थी में तनाव की खबरें नहीं आयी. वे एक शांत स्वभाव के अभिनेता रहे.
लेकिन शाहरुख खान के साथ उनका विवाद चर्चा में रहा, जिसके बाद किंग खान को माफी भी मांगनी पड़ी थी. दरअसल वर्ष 2007 में आयी फिल्म ‘ ओम शांति ओम’ के कुछ दृश्यों पर मनोज कुमार को एतराज था. उनका कहना था कि इन दृश्यों में उनकी मानहानि हुई है. निर्माता की ओर से यह भरोसा दिलाया गया था कि वे उन दृश्यों को फिल्म से हटा देंगे, लेकिन जब फिल्म से उन दृश्यों को हटाये बिना जापान में रिलीज कर दिया गया, तो वे कोर्ट चले गये थे. हालांकि बाद में शाहरुख खान और फराह खान ने माफी मांग ली थी, जिसके बाद मनोज कुमार ने केस वापस ले लिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें