27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल देश का सबसे गरीब राज्य

बंगाल दौरा : अंतिम दिन. भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में बोले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को बंगाल को देश का ‘सबसे अधिक गरीबी से ग्रस्त राज्य’ बताया और कहा कि उनकी पार्टी के राज्य की सत्ता में आने के बाद वह ‘महाराष्ट्र और गुजरात की […]

बंगाल दौरा : अंतिम दिन. भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में बोले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह
कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को बंगाल को देश का ‘सबसे अधिक गरीबी से ग्रस्त राज्य’ बताया और कहा कि उनकी पार्टी के राज्य की सत्ता में आने के बाद वह ‘महाराष्ट्र और गुजरात की भांति उन्नति’ करेगा.
श्री शाह ने यहां बूथ स्तर के भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक में कहा कि ऐसी गरीबी देश में कहीं और नहीं है. शाह के पश्चिम बंगाल के तीन दिवसीय दौरे का गुरुवार को आखिरी दिन था. उन्होंने कहा कि बंगाल (भाजपा के) रडार पर ‘अगला’ है और उन्होंने इस उद्देश्य के लिए एक नारा दिया है ‘एबार बांग्ला’. उन्होंने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान मैंने लोगों में काफी उत्साह देखा और मुझे पक्का विश्वास है कि भाजपा बंगाल में चुनाव जीतेगी. श्री शाह ने कहा कि भाजपा राज्य में एक ऐसी सरकार चाहती है जो रोजगार मुहैया कराये, सीमापार से घुसपैठ पर लगाम लगाये और यह नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केवल भाजपा ही ऐसी सरकार मुहैया करा सकती है. कोई और नहीं.
इससे पहले, श्री शाह राज्य में भाजपा के आधार को बढ़ाने के उद्देश्य से जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत शहर के बाहर स्थित गौरंगनगर में स्थित तीन घरों में गये. निवासियों ने उनका स्वागत शंख बजाकर किया और उन्हें मिठाई खिलाई. श्री शाह बुधवार को ममता के विधानसभा क्षेत्र भवानीपुर स्थित एक झुग्गी में गये थे. अपने दौरे के पहले दिन वह उत्तर बंगाल में नक्सलबाड़ी में एक दलित के घर गये थे.
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में सांगठनिक शक्ति को मजबूत करने के लिए हमें प्रत्येक घर में जाना होगा. प्रत्येक बूथ स्तर पर कमेटी का विस्तार करना होगा. जनसंपर्क बढ़ाने से ही लोगों का विश्वास पार्टी के प्रति बढ़ेगा. गुरुवार को प्रदेश भाजपा के नेताओं के साथ हुई मीटिंग में एेसा ही निर्देश पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिया. गुरुवार को उन्होंने कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के गेस्ट हाउस में प्रदेश नेताओं के साथ बैठक की. अब तक प्रदेश नेताओं ने कितने बूथ का दौरा किया है और उनकी आगामी योजना क्या है, इस पर उन्होंने सभी नेताओं से रिपोर्ट मांगी. साथ ही बैठक के दौरान उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वह फिर बंगाल दौरे पर आयेंगे और इस बीच किसने कितने बूथ का दौरा किया है, इसकी रिपोर्ट पहले पहुंच जानी चाहिए.
गौरतलब है कि गुरुवार की सुबह उन्होंने सबसे पहले राज्य के बुद्धिजीवियों के साथ बैठक की. इसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राज्य सचिव जिष्णु बसु के साथ भी एकांत में बैठक की. इस बैठक में रामनवमी व हनुमान जयंती पर हुए जुलूस की सफलता का प्रयोग करते हुए जनसंपर्क बढ़ाने का आह्वान किया. इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ हुई बैठक में उन्होंने कहा कि हम लोगों के पास अधिक समय नहीं है. प्रत्येक बूथ स्तर पर अगर पार्टी शक्तिशाली नहीं होगी, तो हमारी पार्टी कभी भी चुनाव में जीत हासिल नहीं कर पायेगी.
उन्होंने पंचायत चुनाव के पहले ही राज्य के सभी बूथों व घर-घर जाकर दौरा करने का निर्देश दिया. इसके बाद श्री शाह भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के भवानीपुर स्थित आवास पर पहुंचे और उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण किया. मौके पर श्री शाह ने कहा कि आज डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के घर जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. हम कार्यकर्ताओं के लिए यह मात्र एक घर नहीं, बल्कि हमारी आस्था का केंद्र है.
नारद कांड में जिन नेताओं ने रुपये लिये हैं, उन्हें जेल जाना ही होगा : राहुल
कोलकाता : कौन कहां, किसके संपर्क में है, यह देखना हमारा काम नहीं है. लेकिन एक बात तो स्पष्ट है कि जिन लोगों ने नारद स्टिंग ऑपरेशन में रुपये लिये हैं, उन सभी का जेल जाना तय है. ऐसी ही प्रतिक्रिया भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने दी है. गौरतलब है कि नारद कांड के कई आरोपी नेता व मंत्री भाजपा के संपर्क में हैं और भाजपा का सहारा लेकर मामले से निकलना चाहते हैं. इस संबंध में जवाब देते हुए श्री सिन्हा ने कहा कि कौन कहां किसके साथ सेटिंग करने में व्यस्त है, यह देखना हमारा काम नहीं है.
साथ ही सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि राज्य की जनता का विश्वास तृणमूल कांग्रेस से उठ चुका है और माकपा व कांग्रेस तो बंगाल से विलुप्त हो चुकी है. इसलिए बंगाल के विकास के लिए अब भाजपा ही एक मात्र विकल्प है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें