25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर बंगाल दौरे पर पहुंचीं सीएम

सिलीगुड़ी/जलपाईगुड़ी. सोमवार से राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का उत्तर बंगाल दौरा शुरू हो गया है. सोमवार की दोपहर करीब ढ़ाई बजे ममता बनर्जी बागडोगरा हवाई अड्डा पहुंची. पत्रकारों से बिना बात किये ही वह अलीपुरद्वार के लिये रवाना हो गयी. सोमवार को अलीपुरद्वार जिले का दो वर्ष पूरा हो गया. इस उपलक्ष्य में अलीपुरद्वार […]

सिलीगुड़ी/जलपाईगुड़ी. सोमवार से राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का उत्तर बंगाल दौरा शुरू हो गया है. सोमवार की दोपहर करीब ढ़ाई बजे ममता बनर्जी बागडोगरा हवाई अड्डा पहुंची. पत्रकारों से बिना बात किये ही वह अलीपुरद्वार के लिये रवाना हो गयी. सोमवार को अलीपुरद्वार जिले का दो वर्ष पूरा हो गया.

इस उपलक्ष्य में अलीपुरद्वार के परेड ग्राउंड में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची ममता बनर्जी ने जलपाईगुड़ी व अलीपुरद्वार जिले के लिये कई परियोजनाओं की घोषणा की और और कइ परियोजनओं की शुरूआत की. 28 जून मंगलवार को अलीपुरद्वार में एक प्रशासनिक बैठक के बाद ममता बनर्जी सिलीगुड़ी के लिये रवाना होंगी. 29 जून बुधवार को सिलीगुड़ी के निकट राज्य मिनी सचिवालय उत्तरकन्या में दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और कूचबिहार को लेकर एक प्रशासनिक बैठक करेंगी. 30 जून को मुख्यमंत्री कोलकाता के लिए रवाना होगीं.

इस बीच,दो विभागों को जलपाईगुड़ी सुपरस्पेशलिटी अस्पातल का शुभारंभ किया गया. अन्य विभाग भी अतिशीघ्र ही चालू कर दिये जाएंगे. दूसरी ओर से एक साथ सभी सेवाओं और विभागों के साथ माल सुपरस्पेशलिटी अस्पताल की शुरूआत की गयी. इन दो अस्पतालों के चालू होने से दोनों जिलों के नागरिक काफी लाभांन्वित होगें.
जिले में बड़ा अस्पताल का मतलब 700 बेड वाला जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल है. मालबाजार में भी एक सौ बेड वाला अस्पताल है लेकिन गंभीर बीमारी के रोगियों को इलाज के लिए जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल या उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल ही आना पड़ता है. दूसरी तरफ जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल से भी विशेष परिस्थिति में रोगियों को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल ही रेफर किया जाता है.
वर्ष 2014 में माल व जलपाईगुड़ी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण कार्य करीब एक साथ ही प्रारंभ हुआ. इसके निर्माणकार्य के लिये करीब 102 करोड़ रूपया खर्च होंगे. अस्पताल का अधिकांश निर्माण कार्य समाप्त हो गया है. वहीं माल सुपरस्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण कार्य समाप्ति की ओर है. जलपाईगुड़ी में पांच सौ और माल में तीन सौ बेड की व्यवस्था रहेगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जलपाईगुड़ी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में सात ऑपरेशन थियेटर की व्यवस्था है. एमआरआई से लेकर सभी प्रकार की अत्याधुनिक यंत्र पहुंच चुका है. जल्दी ही मशीनों को निर्धारित स्थानों पर लगा दिया जाएगा. आगामी तीन महीने के भीतर दोनो सुपरस्पेशलिटी अस्पताल नागरिकों को परिसेवा देने के लिये तैयार होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें