25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुकुल के अलग होने पर विपक्ष ने तृणमूल कांग्रेस को घेरा, अभी ताे बस शुरुआत है

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद मुकुल राय के पार्टी छोड़ने की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि यह तो बस शुरुआत है. मुकुल राय से पार्टी टूटना शुरू हो चुका है, आनेवाले समय में यह और भी टूटेगी. साथ ही उन्होंने तृणमूल कांग्रेस […]

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद मुकुल राय के पार्टी छोड़ने की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि यह तो बस शुरुआत है. मुकुल राय से पार्टी टूटना शुरू हो चुका है, आनेवाले समय में यह और भी टूटेगी. साथ ही उन्होंने तृणमूल कांग्रेस में आई इस दरार पर कहा कि इससे भाजपा को काफी फायदा होगा.

तृणमूल कांग्रेस को गढ़ने वालों में से एक हैं मुकुल राय. वैसे कद्दावर नेता का पार्टी छोड़ना तृणमूल कांग्रेस को बहुत बड़ा धक्का है. साथ ही उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस जितना टूटेगी, भाजपा बंगाल में और भी मजबूत होगी. उनके भाजपा में शामिल होने के संबंध में श्री सिन्हा ने कहा कि मुकुल राय किस पार्टी में शामिल होंगे, इसका फैसला भी वही करेंगे. उन्होंने कहा कि मुकुल राय ने अभी तक भाजपा में शामिल होने का कोई प्रस्ताव पेश नहीं किया है.

इस्तीफा देने पर भी मुकुल नहीं हुए कलंकमुक्त : मन्नान
विधानसभा में विपक्ष के नेता तथा कांग्रेस विधायक अब्दुल मन्नान ने तृणमूल सांसद मुकुल राय के पार्टी के पदों से इस्तीफा देने के संबंध में कहा कि यह करने पर भी वह कलंकमुक्त नहीं हुए हैं. श्री मन्नान ने कहा कि तृणमूल द्वारा परिचालित राज्य सरकार के कुछ प्रभावशाली लोगों ने लाखों गरीबों के चिट फंड में रखे करोड़ों रुपये लूटे. साथ ही नारदा घूस कांड में आरोपी मुकुल राय अब उन घोटालों से मुक्त हो गये? अलोकतांत्रिक तरीके से कांग्रेस के विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल कराने, चुनाव में न जीत कर विपक्षी दलों द्वारा परिचालित जिला परिषद, पंचायत समिति, नगरपालिकाओं आदि को जबरन दखल लेने की तृणमूल की कोशिश में क्या मुकुल राय शामिल नहीं थे? लोग चाहते हैं कि जल्द से जल्द अपराधियों को सजा मिले और लूट लिये गये पैसों को वापस लौटाने की व्यवस्था की जाये. विभिन्न आर्थिक घोटाले में आरोपी बनने के बाद मुकुल राय को केंद्रीय जांच एजेंसियों के सवालों के जवाब देने पड़ रहे हैं. बताया जाता है कि कई राज उन्होंने खोल दिये हैं. लिहाजा उन्हें व्यक्तिगत सुरक्षा की चिंता सता रही है.
मुकुल राय का किया गया अपमान : अधीर चौधरी
मुकुल राय के पार्टी के पदों से इस्तीफा देने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने कहा कि मुकुल राय का मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी ने लंबे समय से अपमान किया. बावजूद इसके श्री राय पार्टी के संस्थापक सदस्य हैं और पार्टी के विकास में उनकी सांगठनिक दक्षता की वजह से बड़ा योगदान है. मुकुल राय का जाना तृणमूल के किले में छेद को दर्शाता है. उस किले में आज जो छेद है वह पार्टी के अंदरुनी झगड़े से वह बेहद बड़ा होनेवाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें