25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल में सांप्रदायिक तनाव नहीं, राज्य को बदनाम करने की हो रही है साजिश : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को बंगाल में सांप्रदायिक हिंसा के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि राज्य में कोई सांप्रदायिक तनाव नहीं है. कुछ पार्टियां राज्य को बदनाम करने की साजिश रच रही हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में शांतिपूर्ण वातावरण व्याप्त है. सिर्फ […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को बंगाल में सांप्रदायिक हिंसा के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि राज्य में कोई सांप्रदायिक तनाव नहीं है. कुछ पार्टियां राज्य को बदनाम करने की साजिश रच रही हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में शांतिपूर्ण वातावरण व्याप्त है. सिर्फ राजनैतिक आलोचक बंगाल को हिंसक राज्य के तौर पर पेश करने का प्रयास कर रहे हैं. बंगाल एक शांतिपूर्ण राज्य है, जहां हम सब साथ मिलकर काम करते हैं. ऐसी कोई सांप्रदायिक घटना या तनाव नहीं है. कोई इसकी राजनैतिक तरीके से आलोचना कर रहा है.
हमारी सरकार इस प्रकार की सांप्रदायिक समस्याओं अनुमति नहीं देती, क्योंकि हम जानते हैं कि अगर शांति होगी तो सब कुछ का हल निकाल लिया जायेगा. उन्होंने माओवादियों के गढ़ जंगलमहल में भी ‘ शांतिपूर्ण वातावरण ‘ का उल्लेख किया. उनका बयान मालदा के कालियाचक में सांप्रदायिक हिंसा होने की पृष्ठभूमि में आया है. इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह 18 जनवरी को यहां आ रहे हैं और इस संबंध में वह राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे.
राज्य में विधानसभा चुनाव के नजदीक आने के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने उद्योग जगत के नेताओं को आश्वस्त किया कि उनकी पार्टी राज्य में औद्योगीकरण के रास्ते में नहीं आयेगी. उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी फिर से सत्ता में आएगी. तीसरे बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट को संबोधित करते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार ने पहले ही उद्योगों के लिए एक कोर ग्रुप स्थापित किया है.
बंगाल में चुनाव आ रहे लेकिन चिंतित न हों, सब समाधान कर लिया जायेगा. लोकतंत्र जारी रहेगा. वह एक भी मिनट बर्बाद नहीं करना चाहती हैं, इसलिए चुनाव से राज्य के विकास में किसी प्रकार की बाधा नहीं पहुंचनी चाहिए. उन्होंने दावा करते हुए कि यह निर्वाचित सरकार (तृणमूल सरकार) फिर से आयेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल में भूमि की उपलब्धता की समस्या नहीं है, क्योंकि राज्य सरकार की एक भूमि नीति है और एक भूमि बैंक है.
सुश्री बनर्जी ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि कोई निवेश नहीं हो रहा है. यह सही नहीं है. 94 हजार करोड़ रपये मूल्य की परियोजनाएं पहले ही शुरू हो चुकी हैं. कुछ परियोजनाओं के लिए हमने हस्ताक्षर किया है, वे पहले ही चालू हो चुकी हैं. इस अवसर भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, ब्रिटेन की रोजगार मंत्री प्रीति पटेल, केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली, केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु, उद्योगपति मुकेश अंबानी, सज्जन जिंदल, सुभाष चंद्र, राकेश भारती मित्तल सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें