27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिकी फेडरल रिजर्व की घोषणा से बाजार को राहत

मुंबई : अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने कल एफओएमसी की बैठक में फिलहाल ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं किया है. उसे 0.0-0.25 प्रतिशत पर स्थिर रखा है. फेडरल रिजर्व के चेयरपर्सन जैनेट यलन ने कल कहा कि सही समय पर ही ब्याज दरें बढ़ाई जायेंगी. हालांकि फेडरल रिजर्व ने क्यूई में 10 अरब डॉलर की […]

मुंबई : अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने कल एफओएमसी की बैठक में फिलहाल ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं किया है. उसे 0.0-0.25 प्रतिशत पर स्थिर रखा है. फेडरल रिजर्व के चेयरपर्सन जैनेट यलन ने कल कहा कि सही समय पर ही ब्याज दरें बढ़ाई जायेंगी.
हालांकि फेडरल रिजर्व ने क्यूई में 10 अरब डॉलर की कटौती बरकरार रखी है और क्यूई को 25 अरब डॉलर से कम कर 15 अरब डॉलर कर दिया है. साथ ही अगले महीने क्यूई पूरी तरह खत्म होने के संकेत दिये हैं. फेडरल रिजर्व की नयी घोषणा के बाद अब वर्ष 2015 की तीसरी तिमाही में ही ब्याज दर बढ़ने की संभावना है. अमेरिकी अर्थव्यवस्था में भी हाल में सुधार के संकेत आ रहे हैं. वहां रोजगार उपलब्धता की स्थिति भी सुधरने के संकेत हैं.
वहीं, आज स्कॉटलैंड के जनमत संग्रह का असर ब्रिटेन के इंडेक्स पर दिखा. यह भी संभावना है कि अगर स्कॉटलैंड के लोगों ने ब्रिटेन से अलग होने के पक्ष में मतदान किया तो इसका असर पूरे यूरोप की अर्थव्यवस्था पर होगा. इसके कारण यूरोप से बाहर के बाजारों में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें