25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बैंक यूनियनों के साथ सोमवार को वेतन संशोधन समझौते पर दस्तखत करेगा आईबीए

वडोदरा-मुंबई : बैंक यूनियनें सोमवार को औपचारिक तौर पर उद्योग संगठन इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) के साथ नये संशोधित वेतनमान समझौते पर हस्ताक्षर करेंगी. एक यूनियन के प्रमुख ने आज यह जानकारी दी. इस करार से सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों, पुरानी पीढी के निजी बैंकों व कुछ बडे विदेशी बैंकों के 8.5 लाख कर्मचारियों […]

वडोदरा-मुंबई : बैंक यूनियनें सोमवार को औपचारिक तौर पर उद्योग संगठन इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) के साथ नये संशोधित वेतनमान समझौते पर हस्ताक्षर करेंगी. एक यूनियन के प्रमुख ने आज यह जानकारी दी.

इस करार से सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों, पुरानी पीढी के निजी बैंकों व कुछ बडे विदेशी बैंकों के 8.5 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा. नौ यूनियनों के शीर्ष संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) तथा आईबीए के बीच कई साल तक चली बातचीत के बाद करार पर दस्तखत होने जा रहे हैं.
गत 23 फरवरी को संबंधित पक्षों ने इस बारे में करार की घोषणा की थी जिसके तहत कर्मचारियों को पे-स्लिप पर 15 प्रतिशत की वेतनवृद्धि दी जाएगी. इससे बैंकिंग प्रणाली पर 4,725 करोड रुपये के वेतन का बोझ बढेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें