25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एयरटेल को 4G का भ्रामक विज्ञापन दिखाने पर नोटिस

नयी दिल्‍ली : भारती एयरटेल को अपने 4G चैलेंज वाले एड के लिए नोटिस दिया गया है. एडवरटाइजिंग स्‍टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया (एएससीआई) ने भारती एयरटेल को उस विज्ञापन को भ्रम फैलाने वाला बताया है. टीवी पर विज्ञापन में एक लड़की को लोगों से एयरटेल 4G चैलेंज लेने की बात करते दिखाया गया है. उसमें […]

नयी दिल्‍ली : भारती एयरटेल को अपने 4G चैलेंज वाले एड के लिए नोटिस दिया गया है. एडवरटाइजिंग स्‍टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया (एएससीआई) ने भारती एयरटेल को उस विज्ञापन को भ्रम फैलाने वाला बताया है. टीवी पर विज्ञापन में एक लड़की को लोगों से एयरटेल 4G चैलेंज लेने की बात करते दिखाया गया है. उसमें दावा किया गया है कि अगर किसी भी नेटवर्क पर एयरटेल से फास्‍टर नेटवर्क मिलता है तो यूजर्स का लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री कर दिया जायेगा. इस ऐड के मुताबिक, किसी ऑपरेटर का मोबाइल इंटरनेट एयरटेल 4G से ज्यादा फास्ट मिलेगा तो कंपनी लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री देगी.

अंग्रेजी अखबार मिंट के अनुसार एससीआई ने विज्ञापन को भ्रमक करार दिया है और कंपनी से इसपर जवाब मांगा है. अखबार के अनुसार, एएससीआइ द्वारा भेजे गये नोटिस में लिखा है कि ‘इस ऐड में यूज किये गये सभी नेटवर्क से तेज इंटरनेट देने और इससे ज्यादा स्पीड मिलने पर लाइफटाइम मोबाइल बिल फ्री देने का दावा लोगों में भ्रम फैलाने वाला है.’ नोटिस में यह भी लिखा है कि इस ऐड में पर्याप्त डिस्कलेमर नहीं होने की वजह से यह ऐड और भी भ्रामक है.

नोटिस के मुताबिक कंपनी को 4G चैलेंज वाला ऐड 7 अक्टूबर से पहले बदलने या इसे हटाने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि इस ऐड के खिलाफ एक ग्राहक ने एएससीआइ में शिकायत दर्ज करायी थी. एयरटेल के मुताबिक उसने नोटिस को गंभीरता से लिया है और कहा कि हम एएससीआइ के साथ इस ऐड से जुड़ी तकनीकी जानकारियां साझा कर रहे हैं जिससे यह साबित होगा कि इस ऐड में कुछ गलत नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें