29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जब बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल को एक निर्देशक ने कहा था, आप में नहीं है स्टार अपील

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का आज जन्म दिन है. हेमामालिनी ने अपने जीवन के 65 वर्ष पूरे कर लिये हैं, लेकिन अगर यह कहा जाये कि इनका सौंदर्य आज भी युवतियों को मात देने के लिए काफी है, तो गलत नहीं होगा. 65 वसंत देख चुकी हेमा मालिनी के सौंदर्य का जादू बॉक्स […]

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का आज जन्म दिन है. हेमामालिनी ने अपने जीवन के 65 वर्ष पूरे कर लिये हैं, लेकिन अगर यह कहा जाये कि इनका सौंदर्य आज भी युवतियों को मात देने के लिए काफी है, तो गलत नहीं होगा. 65 वसंत देख चुकी हेमा मालिनी के सौंदर्य का जादू बॉक्स ऑफिस पर भले ही न चले, लेकिन लोगों के दिलों में आज भी बसा हुआ है.

1968 में सपनों का सौदागर से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाली हेमा मालिनी को शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष करना पड़ा था. हालांकि उन्हें पहले ही फिल्म में ड्रीम गर्ल की उपाधि मिल गयी थी और जिसका फायदा उन्हें आजीवन मिला.

भले ही सपनों का सौदागर बॉक्स ऑफिस पर पिट गयी, लेकिन बॉलीवुड की एक ड्रीम गर्ल मिल चुकी थी. लेकिन शुरुआती दिनों में हेमा मालिनी को काफी संघर्ष करना पड़ा था और उन्हें एक डायरेक्टर ने यहां तक कह दिया था कि उनमें स्टार अपील नहीं है.

हेमा मालिनी की प्रतिभा को सबसे पहले देवानंद ने पहचाना और अपनी फिल्म जॉनी मेरा नाम में उन्हें मौका दिया. इस फिल्म में हेमा का अभिनय कौशल और सौंदर्य दोनों ही उभरकर सामने आया. इस फिल्म के बाद हेमा की पहचान एक स्टार के रूप में बन गयी.

उन्होंने सीता-गीता, खुशबू, अंदाज, जॉनी मेरा नाम, जुगनु, ड्रीम गर्ल, शोले, नसीब जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया. शोले की बसंती को हम आज भी नहीं भूल सके हैं. इस फिल्म में हेमा ने जिस तरह का अभिनय किया है, वह भुलाये नहीं भूलता है. गुलजार जैसे निर्देशक के साथ काम करते हुए भी हेमा ने कमाल का अभिनय किया.

खुशबू उनके जीवन की यादगार फिल्म है. हेमा के बारे में एक बार गुलजार ने कहा था वह निर्देशक की हीरोइन हैं, आप जैसा चाहें उनसे काम ले सकते हैं.हेमा मालिनी ने अपने सह अभिनेता धर्मेंद्र के साथ कई हिट फिल्में दीं और उनसे विवाह भी किया. इनदोनों की दो बेटियां हैं ईशा और आहना देओल.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें