28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बच्चों की सुरक्षा पर स्कूलों को आज देना होगा जवाब

पटना : प्राइवेट स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के साथ अब खिलवाड़ नहीं हो सकेगा. प्रशासन ने प्रभात खबर अभियान के सभी मुद्दों पर स्कूली प्रबंधनों को नोटिस जारी कर दिया है. गुरुवार दोपहर तीन बजे से कलेक्ट्रेट में निजी स्कूलों के प्राचार्य व प्रबंधकों की बैठक बुलायी गयी है. इसमें उन्हें जवाब देना होगा […]

पटना : प्राइवेट स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के साथ अब खिलवाड़ नहीं हो सकेगा. प्रशासन ने प्रभात खबर अभियान के सभी मुद्दों पर स्कूली प्रबंधनों को नोटिस जारी कर दिया है. गुरुवार दोपहर तीन बजे से कलेक्ट्रेट में निजी स्कूलों के प्राचार्य व प्रबंधकों की बैठक बुलायी गयी है.
इसमें उन्हें जवाब देना होगा कि उनके यहां बच्चों की सुरक्षा के लिए क्या इंतजाम किये गये हैं. स्कूलों के मनमाने रवैये के कारण बच्चों के साथ अभिभावकों को भी परेशानी झेलनी पड़ती है. उन्हें हमेशा यह चिंता सताये रहती है कि उनके बच्चे स्कूल आते-जाते समय और स्कूल कैंपस में सुरक्षित हैं या नहीं.
इनका देना होगा जवाब: स्कूली वाहनों की व्यवस्था, कहां लगती है गाड़ियां, स्कूल खुलने और छुट्टी होने पर यातायात परिचालन की विशेष व्यवस्था, आपदा प्रबंधन की व्यवस्था, यातायात, अग्निशमन, भूकंप से बचाव सहित क्या है बाकी व्यवस्था, स्कूलों में सीसीटीवी लगाने के प्रोजेक्ट का क्या है हाल आिद.
– छात्रों और अभिभावकों की सुविधा के लिए वेबसाइट अपडेशन और एसएमएस अलर्ट का क्या हुआ
– प्राथमिक उपचार और अन्य सुविधाओं की क्या है स्थिति
– एक रूट के स्कूलों को छुट्टी के समय में रखना होगा 15 मिनटों का अंतराल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें