27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उद्योग के लिए 24 प्रस्ताव, 12 को स्वीकृति

– नूडल्स, दाल, व्हीट ग्रास पाउडर व पॉल्ट्री फीड उद्योग लगाने को मिलेंगे 16. 74 करोड़ – पूर्णिया में खुलेगी नूडल्स इंडस्ट्री, 500 लाख रुपये की मिलेगी सब्सिडी – पटना में आइसक्रीम और दाल मिलें खोलने में दिखाया उद्यमियों ने इंट्रेस्ट पटना : बिहार में नूडल्स, दाल, आइसक्रीम, फ्रूट बिवरेज और रॉ राइस मिलें खोलने […]

– नूडल्स, दाल, व्हीट ग्रास पाउडर व पॉल्ट्री फीड उद्योग लगाने को मिलेंगे 16. 74 करोड़
– पूर्णिया में खुलेगी नूडल्स इंडस्ट्री, 500 लाख रुपये की मिलेगी सब्सिडी
– पटना में आइसक्रीम और दाल मिलें खोलने में दिखाया उद्यमियों ने इंट्रेस्ट
पटना : बिहार में नूडल्स, दाल, आइसक्रीम, फ्रूट बिवरेज और रॉ राइस मिलें खोलने को कई उद्यमी तैयार हैं. प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत 12 उद्योग लगाने के लिए उद्योग विभाग 16. 74 करोड़ की सब्सिडी देगा. उद्योग विभाग ने इसकी प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है. जिन 12 उद्योगों को सब्सिडी देने की स्वीकृति उद्योग विभाग ने दी है, उनमें पूर्णिया के नूडल्स उद्योग को सबसे अधिक, यानी पांच करोड़ की सब्सिडी मिलेगी.
12 उद्योगों को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत उद्योग विभाग ने 16. 74 करोड़ की सब्सिडी देने का निर्णय लिया है, हालांकि, सब्सिडी की मांग के लिए बिहार के 24 उद्यमियों ने आवेदन दिया था, पर 12 उद्यमियों के आवेदन उद्योग विभाग की कसौटी पर खड़े नहीं उतर पाये.
उद्योग विभाग ने सबसे अधिक सब्सिडी नूडल्स, व्हीट ग्रास, कैटल एंड पॉल्ट्री फीड, राइस मिल्स और फ्लोर मिल्स को देने का निर्णय लिया है. इनके अलावा उद्योग विभाग ब्वॉयल राइस मिल, रॉ राइस, राइस एंड पोहा, फ्रूट विवरेज और फ्लोर मिल्स को भी सब्सिडी देने की स्वीकृति दी है. बिहार में 12 उद्योग खोलने के लिए उद्योग विभाग 35 प्रतिशत सब्सिडी देगा.
इस बार भी औद्यौगिक प्रोत्साहन नीति के तहत सब्सिडी लेने के लिए बसे अधिक राइस मिलें खोलने के प्रस्ताव आये थे, हालांकि उनमें 40 प्रतिशत आवेदन प्रोत्साहन नीति के पैमाने पर खरे नहीं उतरे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें