28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिरफिरे ने बेटियों समेत पांच को भूना, फिर खुद को मारी गोली

पहले पड़ोसी पूर्व सैनिक व उसकी पत्नी की हत्या सरैया (मुजफ्फरपुर) : सरैया के बनियापुर गांव का रहनेवाला सत्येंद्र कुमार सिंह उर्फ डोनाल्ड ने अपनी दो बेटियों व पड़ोसी समेत पांच लोगों की गोली मर कर हत्या कर दी और फिर खुद को भी गोली मार ली. मौके पर ही उसकी भी मौत हो गयी. […]

पहले पड़ोसी पूर्व सैनिक व उसकी पत्नी की हत्या

सरैया (मुजफ्फरपुर) : सरैया के बनियापुर गांव का रहनेवाला सत्येंद्र कुमार सिंह उर्फ डोनाल्ड ने अपनी दो बेटियों व पड़ोसी समेत पांच लोगों की गोली मर कर हत्या कर दी और फिर खुद को भी गोली मार ली. मौके पर ही उसकी भी मौत हो गयी. गुरुवार की दोपहर बाद हुई इस वारदात के बारे में जिसने भी सुना, वो दंग रह गया. डोनाल्ड आपराधिक प्रवृत्ति का था. इसी वजह से घर के लोग उसके साथ नहीं रहते थे. साल भर पहले ही उसका पत्नी से तलाक हुआ था. इसके बाद से वह तनाव में रहने लगा था.

डोनाल्ड की जेब से सात खोखे, ऑटोमैटिक पिस्टल व 21 कारतूस मिले हैं. सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. जानकारी के मुताबिक, बनियापुर गांव के पूर्व सैनिक हरिनारायण सिंह (70) अपने दरवाजे पर सोये थे. दिन में डेढ़ बजे डोनाल्ड (35) उनके पास पहुंचा और जेब से पिस्टल निका कर उनके सिर में गोली मार दी. इसके बाद वह उनके घर में घुस गया और घर में काम कर रही उनकी पत्नी लक्ष्मी देवी (65) की भी गोली मार दी. गोली की आवाज सुन कर हरिनारायण का नौकर शिवदयाल बरामदे से घर के अंदर की ओर आया, तो डोनाल्ड ने उसे भी गोली मार दी. इससे शिवदयाल की भी मौत हो गयी.

इसके बाद डोनाल्ड अपने घर में पहुंचा. वहां उसकी बेटियां गोल्डी (सात) व बुलबुल (पांच) थीं. उसने पहले गोल्डी और फिर बुलबुल के माथे में गोली मार दी. दोनों बच्चियों की मौत हो गयी, तो डोनाल्ड ने खुद की कनपटी में गोली मार ली. इससे मौके पर ही उसकी भी मौत हो गयी.

दो दिन पहले मां से किया था दुर्व्यवहार

डोनाल्ड ने दो दिन पहले अपनी मां से दुर्व्यवहार किया था. इससे परेशान होकर मां मुजफ्फरपुर शहर में अपने बड़े बेटे जीतेंद्र के पास चलीं गयी थीं. इसी के बाद इस घटना को डोनाल्ड ने अंजाम दिया. इसके बारे में उसके किसी परिचित को अंदाजा तक नहीं था.

गांव के लोगों ने मजबूर किया

डोनाल्ड ने एक पेज का सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें उसने थाना प्रभारी, सरैया को संबोधित किया है. लिखा है कि आज जो कुछ भी हम कर रहे हैं. इसके लिए मेरे ही गांव के लोग ने हमको मजबूर किया है. मेरे गांव के जीतेश कुमार सिंह उर्फ राजा-बाबू, रामबाबू सिंह व उनके भाई सुमन कुमार उर्फ चुमन जी जिम्मेवार हैं. इन लोगों ने हमारे घर को उजाड़ा है. हमें लुटवाया है और हमारे बच्चों को तड़पने के लिए छोड़ दिया. इन लोगों को पैसा व बल का घमंड है. इसीलिए इन लोगों को जो भी मन में आता है. करते हैं और करवाते आ रहे हैं. लोग इनके धनबल के भय से कुछ नहीं बोलते हैं, लेकिन कोई भी एक आदमी अपने आप को बरबाद मान लेगा, तो इनका धनबल का घमंड टूट जायेगा. ये बात इन लोगों के समझ में नहीं आती है. आज जो भी हुआ है.

इन लोगों के कारण हुआ है. इन लोगों ने हमारा धन व धर्म लुटवा कर हम लोगों को तमाशा बनाया है. अत: निवेदन है कि इसके लिए किसी और को दोषी नहीं माना जाये. ये सुसाइड नोट डोनाल्ड के घर से मिला है. इसकी सत्यता की जांच होनी बाकी है. इसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है.

पहले से की थी तैयारी

जिस तरह से डोनाल्ड के पास से हथियार व कारतूस मिले हैं. उससे ये लगता है कि वो पिछले काफी समय से खून-खराबा करने की प्लानिंग कर रहा था. इसी वजह से उसने बड़ी संख्या में जिंदा कारतूस जुटाये थे. उसने सुसाइड नोट भी पहले से तैयार कर रखा था. इसमें उसने थाना प्रभारी को संबोधित किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें