25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM MODI का पाक से दो टूक : हर तरह की लड़ाई को तैयार

कोझिकोड (केरल) : उड़ी सैन्य शिविर पर आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार सार्वजनिक तौर पर पाकिस्तान नेतृत्व को चेताया और कहा कि भारत उड़ी हमले को कभी नहीं भूलेगा. 18 जवानों की शहादत बेकार नहीं जायेगी. शनिवार को भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक से इतर कोझिकोड में एक रैली […]

कोझिकोड (केरल) : उड़ी सैन्य शिविर पर आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार सार्वजनिक तौर पर पाकिस्तान नेतृत्व को चेताया और कहा कि भारत उड़ी हमले को कभी नहीं भूलेगा. 18 जवानों की शहादत बेकार नहीं जायेगी. शनिवार को भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक से इतर कोझिकोड में एक रैली में मोदी ने देशवासियों को आश्वस्त किया कि देश सुरक्षित है. सवा सौ करोड़ देशवासी अपने सैनिकों की बहादुरी पर गर्व करते हैं.

पाकिस्तान की जनता से सीधा संवाद करते हुए मोदी ने कहा कि वे अपने हुक्मरान से पूछें कि क्यों उन्हें गुमराह कर रहे हैं. अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ पर प्रहार करते हुए कहा कि पड़ोसी देश के नेता कहते रहते हैं कि वे भारत के साथ 1000 वर्षों तक युद्ध करेंगे. मैं इस चुनौती को स्वीकार करता हूं. भारत हर तरह की लड़ाई के लिए तैयार है. यदि पाकिस्तानी नेतृत्व में साहस है, तो गरीबी, बेरोजगारी, अशिक्षा को समाप्त करने के लिए लड़ें. पाकिस्तान की जनता का आह्वान करता हूं कि आओ नवजात शिशुओं को बचाने की लड़ाई लड़ें. तब देखें कि कौन-सा देश जीतता है- भारत या पाकिस्तान.

उन्होंने केरल की चर्चा करते हुए कहा कि आतंक कैसा होता है, यह केरलवासी अच्छी तरह से जानते हैं. हमारी केरल की बेटियों को आतंकी उठा कर ले गये थे. हमारी बेटिया खाड़ी देशों में सेवा भाव से गयीं थीं. केरल के लोगों ने दिल्ली की तरफ देखा और हमने हर तरह के प्रयास करके बेटियों को सही-सलामत घर वापस पहुंचा दिया.

भारत के लिए सपना
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मेरा सपना है कि, भारत ऐसा देश बने जो निराशा से मुक्त हो, आशा से युक्त हो. भारत ऐसा देश हो गंदगी से मुक्त हो, स्वच्छता से युक्त हो. 21वीं सदी में भारत गरीबी से मुक्त हो, समृद्धि से युक्त हो.

देश तो संभल नहीं रहा कर रहे कश्मीर की बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पािकस्तान नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा, पड़ोसी देश के नेता आतंकियों द्वारा लिखे भाषण को पढ़ते हैं और कश्मीर का राग अलापते रहते हैं. आज मैं यहां से पाकिस्तान के लोगों से सीधे बात करना चाहता हूं. मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि 1947 से पहले आपके पूर्वजों ने इस भूमि को सलाम किया था. पाक की जनता को अपने नेताओं से पूछना चाहिए कि वे (पाकिस्तान) क्यों पीओके, पूर्ववर्ती बांग्लादेश के अलावा पख्तूनिस्तान, गिलगित, बलूचिस्तान को नहीं संभाल सके. ऐसे में कश्मीर की बात कर गुमराह क्यों कर रहे हैं.

बेकार नहीं जायेगी शहादत
पीएम मोदी ने पाक के हुक्मरानों और आतंकियों को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि वे कान खोल कर सुन लें कि 18 जवानों की शहादत बेकार नहीं जायेगी. भारत, आतंकवाद के समक्ष न झुका है, न ही झुकेगा. पड़ोसी देश से भेजे गये फिदायीन हमलावरों की ओर से 17 प्रयास किये गये, जिसे हमारे सैनिकों ने नाकाम कर दिया. हमारे बहादुर सैनिकों ने हाल के वर्षों में 110 से अधिक आतंकियों को मार गिराया. आतंकवाद मानवता का दुश्मन है. विश्वास दिलाया कि भारत, पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा.

आतंकी बोला- पाक फौज ने दी ट्रेनिंग

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अखनूर में बॉर्डर के पास से पकड़े गये पाकिस्तानी आतंकी अब्दुल कयूम ने पूछताछ में कई अहम खुलासे किये हैं. उसने कबूला है कि उसे पाकिस्तान में आर्मी ट्रेनिंग मिली थी. इसके अलावा उसने लश्कर के लिए फंड जुटाने की बात भी स्वीकार की है. इस खुलासे से पाकिस्तान के नापाक इरादों का खुलासा हुआ है. उसने स्वीकार किया है कि वह लश्कर के कैंप में भी ट्रेनिंग ले चुका है. आतंकी ने लश्कर के लिए 50 लाख रुपये जुटाने का दावा किया है. लश्कर के लिए वह प्रचार भी करता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें