28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अगले साल से चल सकती हैं नयी ट्रेनें

निरीक्षण. भागलपुर पहुंचे पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक घनश्याम सिंह ने किया निरीक्षण भागलपुर : भागलपुर दौरे पर आये पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक घनश्याम सिंह नयी ट्रेन चलाने के सवाल को मंत्रालय का विषय कह कर टाल गये. वह जोनल और डिविजनल अधिकारियों के साथ सोमवार को सुपर एक्सप्रेस से स्टेशन का जायजा लेने पहुंचे थे. […]

निरीक्षण. भागलपुर पहुंचे पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक घनश्याम सिंह ने किया निरीक्षण

भागलपुर : भागलपुर दौरे पर आये पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक घनश्याम सिंह नयी ट्रेन चलाने के सवाल को मंत्रालय का विषय कह कर टाल गये. वह जोनल और डिविजनल अधिकारियों के साथ सोमवार को सुपर एक्सप्रेस से स्टेशन का जायजा लेने पहुंचे थे. स्टेशन का निरीक्षण करने के पश्चात संवाददाताओं से बातचीत की. इस क्रम में उन्होंने कहा कि नयी ट्रेन मंत्रालय का विषय है. उन्होंने कहा कि साहेबगंज-किऊल रूट पर बिना डवलिंग कार्य के नयी ट्रेन संभव नहीं है.
डवलिंग का कार्य काफी हद तक हो गया है. थोड़ा-बहुत बचा है, जिसे अगले साल पूरा हो जायेगा. इसके बाद कुछ गाड़ियां डायवर्ट होगी, तो कुछ नयी ट्रेनें चल सकती हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देशन में रेलमंत्री के आदेश से स्मार्ट सिटी में स्थानीय निकाय से मिल कर विकास उन्मुख रेल सेवा प्रदान करने का प्रयास होगा.
उन्होंने कहा कि भागलपुर में यांत्रिक सुविधा की दृष्टि से कार्य हो रहा है. भागलपुर और मालदा के अधिकारी उत्साह के साथ इस दिशा में कदम बढ़ा रहे हैं, जिससे हम संतुष्ट हैं. उन्होंने एक सवाल पर कहा कि सुलतानगंज-देवघर नयी रेल लाइन परियोजना इस साल के टारगेट में नहीं है. अगले साल संभावना बनेगी. उन्होंने जमालपुर रेलवे सुरंग के निर्माण की योजना पर कहा कि टेंडर की प्रक्रिया में है. यह 20 करोड़ की योजना है, जिसे अवश्य पूरा किया जायेगा. वहीं छह किमी का सेक्सन है, जो सिंगल लाइन है. इसे डविलंग करने का प्रयास है. उन्होंने एक सवाल पर कहा कि सिक्यूरिटी पर्सन बढ़ायेंगे.
पैसेंजर ट्रेनों में भीड़ और अनऑथराइज्ड लोगों के कारण यात्रियों को होने वाली परेशानी पर कहा कि अनऑथराइज्ड लोग ट्रेनों में न चढ़े, इसके लिए नियमित चेकिंग अभियान चलाया जाता है. मौके पर डीआरएम मोहित सिन्हा, एरिया मैनेजर आलोक कुमार, स्टेशन सुपरिटेंडेंट ओंकार प्रसाद, मुख्य यार्ड प्रबंधक डीसी झा सहित मालदा और भागलपुर रेलवे के अधिकारी उपस्थित थे.
कोचिंग यार्ड पहुंच पथ पर चुभी गिट्टी : पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक सुपर एक्सप्रेस से भागलपुर पहुंचे और स्टेशन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के लिए जब वह कोचिंग यार्ड जा रहे थे, तो नवनिर्मित पहुंच पथ पर पैर में गिट्टी चुभ गया. इसके बाद उन्होंने घटिया निर्माण को लेकर रेलवे अधिकारियों को फटकार लगायी. उन्होंने कहा गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं हुआ है. उन्होंने अपने अफसरों को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य की जांच करें.
एलएचबी कोच के लिए क्रेन और जैक लिफ्टिंग मशीन का किया उद्घाटन : इस्टर्न रेलवे के जीएम ने एलएचबी कोच के रखरखाव के लिए पहुंचे 20 टन का क्रेन एवं जैक लिफ्टिंग मशीन का उद्घाटन नारियल फोड़ कर किया. उन्होंने एलएचबी कोच का भी जायजा लिया. मौके पर उन्होंने कहा कि टेकानी में जब गुड्स शेड चला जायेगा, तो लिलुआ की तरह यहां भी एलएचबी कोच का मेंटेनेंस होगा. उन्होंने मौजूदा कर्मचारियों को प्रशिक्षण लेने की आवश्यकता बतायी. उन्होंने मौके पर सुपरवाइजर से कहा कि कर्मचारियों को प्रशिक्षण के लिए हावड़ा न भेजे. जीएम ने समय के अभाव में रनिंग रूम का निरीक्षण नहीं किया.
भागलपुर से मालदा तक किया विंडो निरीक्षण : पूर्व रेलवे के जीएम घनश्याम सिंह ने वापसी के दौरान भागलपुर से मालदा तक विंडो निरीक्षण किया. विंडो निरीक्षण के दौरान उन्हें लैलख पुल का भी जायजा लिया और मालदा के अधिकारियों के साथ इसके डेवलपमेंट पर विचार-विमर्श किया.
इस्टर्न रेलवे मेंस कांग्रेस कार्यालय परिसर में किया वृक्षारोपण : निरीक्षण के दौरान ही महाप्रबंधक घनश्याम सिंह इस्टर्न रेलवे मेंस कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और परिसर में वृक्षारोपण किया. यूनियन के केंद्रीय अध्यक्ष स्व. आरके सिन्हा के नाम पर वृक्षरोपण किया गया. कार्यक्रम में यूनियन के भागलपुर शाखा के सचिव डीसी झा, केवी ठाकुर सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.
स्टेशन पर चल रहे विभिन्न कार्यों का लिया जायजा
जीएम के रहते यह भी हुआ
पूछताछ केंद्र के ठीक नजदीक प्रवेश द्वार पर पाइप फटने से प्लेटफाॅर्म संख्या एक पर फैला गंदा पानी, यात्रियों को हुई असुविधा
प्लेटफॉर्म नंबर-तीन पर रुकी साहेबगंज-जमालपुर कटवा पैसेंजर ट्रेन, यात्रियों और दूध विक्रेताओं ने प्लेटफॉर्म एक के लिए पैदल लाइन किया पार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें