28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता, सीवान व हजारीबाग के लिए बस सेवा अगस्त से

17 पथ परिवहन निगम के प्रमंडलीय प्रबंधक ने विभाग को बस रूट सौंपी सूची भागलपुर : पहली बार पथ परिवहन निगम भागलपुर कोलकाता, पटना, सीवान और झारखंड के हजारीबाग सहित कई जिलों के लिए लग्जरी बस का परिचालन करेगा. यह सेवा अगस्त से शुरू हो जायेगी. 35 सीट वाली इस लग्जरी बस के लिए विभाग […]

17 पथ परिवहन निगम के प्रमंडलीय प्रबंधक ने विभाग को बस रूट सौंपी सूची

भागलपुर : पहली बार पथ परिवहन निगम भागलपुर कोलकाता, पटना, सीवान और झारखंड के हजारीबाग सहित कई जिलों के लिए लग्जरी बस का परिचालन करेगा. यह सेवा अगस्त से शुरू हो जायेगी. 35 सीट वाली इस लग्जरी बस के लिए विभाग ने स्वीकृति प्रदान कर दी है. भागलपुर, मुंगेर और जमुई के लिए 27 बसें मिलेगी. इन बसों में भागलपुर प्रतिष्ठान को 10 बसें मिलेगी. भागलपुर से कोलकाता के लिए बस सेवा शुरू होने से कोलकाता जानेवाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. फिलहाल कोलकाता जाने के लिए लोगों को जमालपुर-हावड़ा ट्रेन का सहारा है, लेकिन इसमें आरक्षण टिकट के लिए मारामारी की स्थिति रहती है.
कई बार तो कंफर्म टिकट नहीं मिलने के कारण लोगों को अपनी यात्रा भी रद्द करनी पड़ती है. सबसे बड़ी बात यह है कि अभी तक परिवहन निगम भागलपुर से सिर्फ झारखंड के देवघर तक ही बसों का परिचालन करता था, लेकिन अब यह सेवा रांची, धनबाद, बोकारो और हजारीबाग के अलावा पटना, आरा और सीवान के लिए भी होगी. प्रमंडलीय प्रबंधक ने इन सभी जगहों पर आने वाले समय में चलनेवाली बसों के परिचालन का रूट चार्ट भी मुख्यालय को सौंपा है.
अगले माह तय होगा जायेगा भाड़ा : कोलकाता, पटना, सीवान और हजारीबाग रूट पर चलनेवाली बसों का भाड़ा अगले माह तय कर लिया जायेगा. इसके लिए प्रमंडलीय प्रबंधक ने बसों के खुलने के समय और रास्ते में बसों के ठहराव को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है. ये लग्जरी बसें 35 सीट वाली होंगी.
सीटों वाली होगी सभी लग्जरी बसें
लग्जरी बसों का होगा परिचालन
बसों का परिचालन होगा भागलपुर से
बसों का परिचालन होगा मुंगेर व जमुई से
कोलकाता, पटना, हजारीबाग, रांची, सीवान, आरा आदि जगहों के लिए परिवहन निगम 27 लग्जरी बसों का परिचालन अगस्त से शुरू करेगा. 27 बस में से 10 बसों का भागलपुर से और 17 बसों का मुंगेर और जमुई प्रतिष्ठान से परिचालन होगा. अगले माह इस रूट के लिए भाड़ा का निर्धारण हो जायेगा.
अशोक कुमार सिंह, प्रमंडलीय प्रबंधक, पथ परिवहन निगम, भागलपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें