25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू और नीतीश को लगा मोदी फोबिया : अमित शाह

नवादाध/औरंगाबाद : आगामी 12 अक्तूबर को मतदान के जरिये लोगों को सरकार का चुनाव करना है, लोगों को जाति के मुद्दे से ऊपर उठ कर विकास को अपनाना चाहिए. इससे राज्य व देश दोनों का विकास होगा. बिहार में परिवर्तन लगभग तय हो चुका है. ये बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहीं. […]

नवादाध/औरंगाबाद : आगामी 12 अक्तूबर को मतदान के जरिये लोगों को सरकार का चुनाव करना है, लोगों को जाति के मुद्दे से ऊपर उठ कर विकास को अपनाना चाहिए. इससे राज्य व देश दोनों का विकास होगा. बिहार में परिवर्तन लगभग तय हो चुका है.

ये बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहीं. वह शनिवार को रजौली विधानसभा क्षेत्र के मेसकौर स्थित लाटो यादव इंटर स्कूल के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान श्री शाह ने बिहार के सभी मुद्दों पर चर्चा करते हुए विकास पर ही जोर दिया. सभा में अमित शाह ने लोगों से कहा कि आप पढ़ाई, दवाई व कमाई जैसी समस्याओं को लेकर होनेवाले पलायन को रोकने के लिए वोट दें. प्रधानमंत्री (पीएम) नरेंद्र मोदी ने बिहार को जो पैकेज दिया है, वह इन्हीं समस्याओं का इलाज है.

महागंठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि निहित स्वार्थों की राजनीति नहीं चलनेवाली है. समस्याओं से जूझ रहे युवा इसे ठुकरा चुके हैं. 15 वर्षों के शासन को नीतीश ने जंगलराज का नाम दिया था. आज उनके साथ घूम रहे हैं. नीतीश जी, पीएम के बिहार पैकेज को अपनाना नहीं चाहते हैं. यह सूबे का पैकेज है, जो गरीबों, युवाओं, महिलाओं, पिछड़ी व अतिपिछड़ी जातियों, दलितों व महादलितों के उत्थान के लिए है.

औरंगाबाद के हसपुरा हाइस्कूल के मैदान में गोह विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी मनोज कुमार के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि लालू प्रसाद यादव व नीतीश कुमार को मोदीफोबिया हो गया है. ये दोनों मुझसे भी ज्यादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेते हैं और रोज अलग-अलग तरह की गालियां बकते हैं, जो बिहार की शान के खिलाफ है. श्री शाह ने कहा कि बिहार के लोग मेहनतकश व मेधावी हैं.

सबसे ज्यादा आइएएस व आइपीएस भी बिहार से निकलते हैं. मां गंगा जी की कृपा है कि यहां पानी का भंडार है. बिहारी युवाओं के पसीने व मेहनत से देश के कई राज्य विकसित हुए हैं. पर, दुर्भाग्य की बात है कि जो बिहारी देश को समृद्ध कर रहे हैं, उनका ही बिहार समृद्ध नहीं हो पाया है. भाजपा शासित राज्य विकसित राज्यों की श्रेणी में आते हैं. इन विकसित राज्यों के युवाओं को रोजगार मिला है. बीमार पड़ने पर 10 मिनट में एंबुलेंस पहुंच जाती है. शुद्ध पेयजल व उच्च शिक्षा की बेहतर व्यवस्था है.

24 घंटे बिजली रहती है. लेकिन, बिहार इन सब सुविधाओं से वंचित है.

श्री शाह ने लोगाें से पूछा कि 15 साल का लालूराज क्या था-जंगलराज. उन्होंने कहा कि इसी जंगलराज से मुक्ति के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने संघर्ष का रास्ता अपनाया और नीतीश को सीएम बनाया. लेकिन, नीतीश प्रधानमंत्री बनने का सपना देखने लगे और गंठबंधन तोड़ दिया. मुख्यमंत्री बने रहने के लिए लालू की गोद में जाकर बैठ गये. यह स्वार्थ आधारित गंठबंधन है.

नीतीश को विकास से कोई मतलब नहीं है. केंद्र सरकार जो एक लाख 25 हजार करोड़ रुपये व चालू योजनाओं के लिए 40 हजार करोड़ रुपये का पैकेज दे रही है, वह बिहार का हक है. बिहार की जनता की कृपा से ही नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं.

बीफ प्रकरण पर क्यों चुप हैं नीतीश व सोनिया

बीफ प्रकरण पर मेसकौर व हसपुरा की चुनावी सभाअों में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अब तो रघुवंश बाबू भी कहने लगे हैं कि ऋषि-मुनि भी बीफ खाया करते थे. इन लोगों द्वारा इस तरह की अनाप-शनाप बयानबाजी लोगों को गुमराह करने के लिए की जा रही है. लालू जी के इस बयान पर सोनिया गांधी, नीतीश कुमार व राहुल गांधी क्यों चुप्पी साधे हुए हैं.

मौका दें, बिहार को बना देंगे नंबर वन

श्री शाह ने एनडीए को दो तिहाई बहुमत मिलने का दावा करते हुए जनता से कहा कि हर व्यक्ति 25-25 वोट दिलवाएं और ज्यादा से ज्यादा मतदान सुनिश्चित कराने का संकल्प लें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास की ट्रेन चल पड़ी है. पूरे बिहार में माहौल दिख रहा है कि चुनाव के बाद आगामी आठ नवंबर को एनडीए की सरकार बन रही है और बिहार की जनता ने परिवर्तन का मूड बना लिया है. आप लोगों ने कांग्रेस को कई दशक, राजद को 15 साल व नीतीश को 10 साल दिये, अब आप एनडीए को पांच साल दीजिए. हम बिहार को देश का नंबर एक राज्य बना देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें