28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जुलूस निकालकर जताया विरोध, किया सड़क जाम

इलाका स्थित अवैध शराब के कारखानों सहित सभी शराब अड्डों को बंद कराने की मांग छात्र-छात्राओं के लिए सबसे बड़ी समस्या का सबब बना शराबियों का जमावड़ा दुर्गापुर/ पानागढ़. मेमारी- मालडांगा राज्य सड़क के किनारे धड़ल्ले से चल रहे शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ अंतत: स्थानीय लोगों ने मोर्चा खोल दिया. रविवार को स्थानीय […]

इलाका स्थित अवैध शराब के कारखानों सहित सभी शराब अड्डों को बंद कराने की मांग
छात्र-छात्राओं के लिए सबसे बड़ी समस्या का सबब बना शराबियों का जमावड़ा
दुर्गापुर/ पानागढ़. मेमारी- मालडांगा राज्य सड़क के किनारे धड़ल्ले से चल रहे शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ अंतत: स्थानीय लोगों ने मोर्चा खोल दिया. रविवार को स्थानीय लोगों ने मंतेश्वर सड़क को अवरोध कर दिया. बाद में इसकी सुचना पाकर मौके पर पहुंची मेमारी थाना की पुलिस द्वारा समस्या के समाधान का आश्वासन देने के बाद प्रदर्शकारियों ने सड़क को अवरोध मुक्त कर दिया.
बताया जाता है कि मेमारी-मालडांगा राज्य सड़क के किनारे काफी दिनों से शराब का अवैध कारोबार चल रहा है. जिसके कारण स्थानीय लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. कासियाड़ा इलाका स्थित उस सडक से आने-जाने वाले छात्रों को कई तरह की असुविधाओं का सामना करना पड़ता है
स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस समस्या के समाधान के लिए प्रशासन से विभिन्न स्तरों पर शिकायत दर्ज कर मदद की गुहार लगाईं गई है. लेकिन समस्या के समाधान के दिशा में अब तक कोई भी कदम नहीं उठाया गया है.
स्थानियों लोगों के अनुसार मेमारी नगर पालिका के 11, 15 तथा 16 नंबर वार्ड के सोमेशपुर, कासियाडा इलाके के विभिन्न हिस्सों में अवैध शराब बनाने का कारखाना चल रहा है. इस कारण स्कूल, मदरसा के छात्र-छात्राओं को वहां से गुजरने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. इससे बच्चे पढ़ने जाने से कतराते हैं. आलम यह है कि आते जाते विद्यार्थियों के ऊपर शराब के नशे में शराबी गिर पड़ते हैं.
इस कारण इलाके का माहौल बिगड़ रहा है. इसके अलावा कम पैसे में चुल्लू बिक्री होने से यहां काफी शराबियों का जमावड़ाडा लगता है. इस विषय को लेकर बीडीओ, एक्साइज डिपार्मेंट सभी जगहों पर लिखित शिकायत दर्ज करायी गयी है लेिकन इसका कोई फायदा नहीं हुआ. प्रशासन की निष्क्रियता के कारण कई परिवार नष्ट हो गए है तथा कई परिवार नष्ट के कगार पर पहुंच गये हैं. इसी कारण बाध्य होकर आज हमलोगों को पथावरोध का रास्ता अिख्तयार करना पड़ा.
इस वजह से ट्रैफिक जाम हो गया. स्थानीय लोगों की मांग है कि सभी शराब के अड्डों को बंद कराना होगा. घटनास्थल पर पहुंची मेमारी थाना पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद लोगों को शांत कर पथावरोध हटाया. पुलिस ने आश्वासन दिया है कि दो से चार दिनों के भीतर ही अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी.
पीड़ित परिवारों का कहना है कि पुलिस और प्रशासन की नाक के नीचे ही इलाके में अवैध शराब की बिक्री जारी है. इन वार्डों में खुलेआम रूप से दिन-रात शराब की बिक्री हो रही है. िकशोरों से लेकर बुजुर्गों तक को इसकी लत लगती जा रही गयी है. इस कारण उनकी चिंतायें बढ़ गयी हैं. रविवार को महिलाओं ने जुलूस में झाडू, डंडा ,लाठी लेकर विरोध जताया. जुलूस में शामिल इलाके के महिला, पुरुष, बच्चों ने प्रशासन के विरुद्ध कड़े कदम उठाने का अल्टीमेटम दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें