28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जब मेरा दिन होता है तो किसी को भी हरा सकता हूं : लाहिडी

शंघाई : अगले सप्ताह प्रतिष्ठित डब्ल्यूजीसी एचएसबीसी चैंपियनशिप में पदार्पण के लिये तैयार भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिडी ने आज कहा कि जब मेरा दिन होता है तो किसी को भी को भी हरा सकता हूं. उन्‍होंने कहा कि जिन संस्कारों में वह पले, उन्होंने उनके आगे बढ़ने में अहम भूमिका निभायी. लाहिडी ने कहा, मेरा […]

शंघाई : अगले सप्ताह प्रतिष्ठित डब्ल्यूजीसी एचएसबीसी चैंपियनशिप में पदार्पण के लिये तैयार भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिडी ने आज कहा कि जब मेरा दिन होता है तो किसी को भी को भी हरा सकता हूं. उन्‍होंने कहा कि जिन संस्कारों में वह पले, उन्होंने उनके आगे बढ़ने में अहम भूमिका निभायी.

लाहिडी ने कहा, मेरा रवैया और मैं कैसे आगे बढा यह भारतीय संस्कारों की देन हैं जो मेरे अंदर भरे हुए हैं. मैं एर्नी (एल्स) और जीव (मिल्खा सिंह) जैसे खिलाडियों से काफी प्रेरणा लेता हूं, लेकिन जब मैं कोर्स पर होता हूं तो मुझे लगता है कि जब मेरा दिन होता है तो किसी को भी हरा सकता हूं. मैं उनका सम्मान करता हूं और मैं यहां गोल्फ खेलने के लिये आया हूं. लाहिडी ने कहा कि वह यहां कई स्टार गोल्फरों के बीच अच्छा प्रदर्शन करने के प्रति आश्वस्त हैं.

वर्ष की आखिरी विश्व गोल्फ चैंपियनशिप छह से नौ नवंबर के बीच शेशान इंटरनेशनल गोल्फ क्लब में आयोजित की जाएगी जिसमें ऑस्ट्रेलिया के एडम स्काट, जर्मनी के मार्टिन केमर और अमेरिका के बुब्बा वाटसन सहित चोटी के कई खिलाड़ी हिस्सा लेंगे.

इस 27 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी वर्तमान स्थिति के आधार पर इसमें जगह बनायी. वह अभी एशियन टूर ऑफ मेरिट में दूसरे स्थान पर हैं. लाहिडी इससे पहले अन्य चीनी शहरों में खेले हैं लेकिन शेशान इंटरनेशनल गोल्फ क्लब में वह पहली बार खेलेंगे. वह पिछले सप्ताह मकाउ में पांचवां एशियन टूर खिताब जीतकर यहां आए हैं.

उन्होंने कहा, पिछली बार जब मैं चीन में खेला था तो वह एशियन टूर में मेरा पहला सत्र था. यह काफी पुरानी बात है. तब से मैं एक खिलाड़ी के रुप में काफी आगे बढ़ गया हूं. लाहिडी ने कहा, यह वर्ष का वह समय है जबकि आप अपनी सर्वश्रेष्ठ गोल्फ खेलना चाहते हो. हमें बड़ी प्रतियोगिता में खेलने का मौका मिला है जिसमें बड़ी पुरस्कार राशि और विश्व रैंकिंग के अंक दांव पर लगे हैं. मैं अच्छा खेल रहा हूं और मैं आश्वस्त हूं. मुझे जो करना है मेरा ध्यान उसी पर है.

विश्व में 69वें नंबर के लाहिडी ने सत्र के आखिर में विश्व के चोटी के 50 खिलाडियों में शामिल होना अपना लक्ष्य बनाया है और वह डब्ल्यूजीसी एचएसबीसी चैंपियन्स में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गोल्फरों का सामना करने के लिये तैयार हैं.

उन्होंने कहा, मैं जानता हूं कि मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों का सामना कर सकता हूं. कुछ ऐसे विभाग हैं जिनमें मुझे लगता है कि अब भी सुधार की जरुरत है. मैं इन पर काम कर रहा हूं और निश्चित तौर पर सुधार हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें