यूरोपीय संसद में उठी आवाज, भारत दुनिया का महान लोकतंत्र, पाकिस्तान आतंकवाद का पालनहार

नयी दिल्लीः कश्मीर मसले पर पाकिस्तान अब बुरी तरह घिर चुका है. दुनिया के तमाम देशों ने न सिर्फ इस मसले पर आलोचना की है बल्कि आतंकवाद का पालनहार भी बताया है. भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मसले को लेकर चल रहे तनाव पर यूरोपीय संघ की संसद से पाकिस्तान को करारा झटका लगा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 18, 2019 2:04 PM

नयी दिल्लीः कश्मीर मसले पर पाकिस्तान अब बुरी तरह घिर चुका है. दुनिया के तमाम देशों ने न सिर्फ इस मसले पर आलोचना की है बल्कि आतंकवाद का पालनहार भी बताया है. भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मसले को लेकर चल रहे तनाव पर यूरोपीय संघ की संसद से पाकिस्तान को करारा झटका लगा है. इस से पहले पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र में भी मुंह की खा चुका है.

बता दें कि स्ट्रैबोर्ग में स्थित यूरोपीय संसद में कश्मीर मुद्दे और मानव अधिकारों के उल्लंघन के बाबत बहस का आयोजन किया गया था. यूरोपीय संसद की जनरल असेंबली में यह साल 2008 के बाद दूसरी बार बहस हुई.

पोलैंड से यूरोपीय संसद के सदस्य रिचर्ड हेनरी ने कहा कि भारत दुनिया का एक महान लोकतंत्र वाला देश है. हमें यह ध्यान देना चाहिए कि भारत आंतक पीड़ित देश भी है. जम्मू कश्मीर इसका उदाहरण है. आतंकवादी आसमान से नहीं टपकता. आतंकवादी भारत के पड़ोसी देश से ही आ रहा है. हमें भारत का समर्थन करना चाहिए. उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कई कड़े प्रहार किए.

इटली के राजनीतिज्ञ व यूरोपीय संसद के सदस्य फुल्वियो मार्टुसिएलो ने कहा कि पाकिस्तान परमाणु हमले की धमकी देता है. पाकिस्तान एक ऐसा देश है जहां से आतंकवादी यूरोप में हमला करने की साजिश रचते हैं. मानवाधिकार का घोर उल्लंघन करने वाला देश कैसे मानवाधिकार की बात कर सकता है.

गौरतलब है कि बहस से पूर्व पाकिस्तान के मसूद खान ने संसद को बताया था कि भारत ने पहले तो कश्मीर से 370को खत्म किया फिर वहां की जनता के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया. सैनिकों की तैनाती कर उन्हें घर में कैद कर दिया.

Next Article

Exit mobile version