म्यांमार ने राष्ट्रपति की माफी के बाद रॉयटर के दो पत्रकारों को रिहा किया

यंगूनः म्यांमार के राष्ट्रपति ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स के पत्रकार वा लोन और क्वाय सोए ओ को रिहा करने का फैसला किया. रोहिंग्या संकट पर रिपोर्टिंग करने के दौरान गुप्त सूचनाओं को लीक करने के मामले में दोषी ठहराए गए दोनों पत्रकारों को सलाखों के पीछे 500 से अधिक दिन बिताने के बाद रिहा किया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 7, 2019 10:08 AM
यंगूनः म्यांमार के राष्ट्रपति ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स के पत्रकार वा लोन और क्वाय सोए ओ को रिहा करने का फैसला किया. रोहिंग्या संकट पर रिपोर्टिंग करने के दौरान गुप्त सूचनाओं को लीक करने के मामले में दोषी ठहराए गए दोनों पत्रकारों को सलाखों के पीछे 500 से अधिक दिन बिताने के बाद रिहा किया गया. यह जानकारी समाचर एजेंसी के एक वीडियो से मिली है.
दोनों पत्रकार वा लोन (33) और 29 वर्षीय क्यॉ सो ओओ को सितंबर में दोषी ठहराया गया था. जेल से बाहर आने के बाद दोनों की मुस्कुराती हुई फोटो सोशल मीडिया पर खूब शेयर हुई. इन्हें सजा दिए जाने की दुनिया भर में आलोचना हुई थी और इसे प्रेस की आजादी पर हमला बताया गया था. पुल्तिजर पुरस्कार से सम्मानित वा लोन और क्यॉ सो ओओ को हज़ारों कैदियों के साथ रिहा किया गया है, जिन्हें नए साल के मौके पर राष्ट्रपति ने रिहा करने का निर्देश दिया है.

Next Article

Exit mobile version