21.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरVIDEO: बिहार के 16 साइबर ठग झारखंड से गिरफ्तार, ऐसे आए गिरफ्त में

VIDEO: बिहार के 16 साइबर ठग झारखंड से गिरफ्तार, ऐसे आए गिरफ्त में

बोकारो के बारी को-ऑपरेटिव प्लॉट नंबर 119 से कुल 5 और मनमोहन को-ऑपरेटिव कॉलोनी स्थित प्लॉट नंबर- 647 से कुल 11 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया गया. इन लोगों के पास से साइबर अपराध से संबंधित कई दस्तावेज, मोबाइल फोन, नकली नोट, पंफलेट, ऑफर लेटर इत्यादि सामान बरामद किए गए हैं.

झारखंड में साइबर अपराध के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जामताड़ा, देवघर, गिरिडीह के बाद बोकारो का नाम भी इस कड़ी में जुड़ गया है. बोकारो के सेक्टर-12 से पुलिस ने साइबर अपराध के आरोप में 16 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए सभी आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. उनके पास से सिम, कूपन कार्ड, कस्टमर डिटेल्स आदि मिले हैं, जिनका इस्तेमाल ठगी के लिए किया जा रहा था. दरअसल, सेक्टर-12 के थाना प्रभारी को लगातार कई दिनों से ये सूचना मिल रही थी कि बारी को-ऑपरेटिव के आसपास किराये के घरों में रहकर कुछ बाहरी लोग साइबर ठगी को अंजाम दे रहे हैं. थाना प्रभारी ने इस सूचना के सत्यापन के लिए अपने स्तर से कार्रवाई की, तो बारी को-ऑपरेटिव के प्लॉट नंबर-119 और मनमोहन को-ऑपरेटिव के प्लॉट नंबर-647 में उस तरह के कुछ संदिग्ध लड़कों को देखा गया. इसके बाद वरीय पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी गई और छापेमारी टीम का गठन कर कार्रवाई की गई. थाना प्रभारी द्वारा गठित टीम ने दोनों प्लॉट के मकानों में छापेमारी की, तो बारी को-ऑपरेटिव प्लॉट नंबर 119 से कुल 5 और मनमोहन को-ऑपरेटिव कॉलोनी स्थित प्लॉट नंबर- 647 से कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इन लोगों के पास से साइबर अपराध से संबंधित कई दस्तावेज, मोबाइल फोन, नकली नोट, पंफलेट, ऑफर लेटर इत्यादि सामान बरामद किए गए हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें