18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रभात खबर में ब्रिटेन के डिप्टी हाई कमिश्नर एंड्र्यू फ्लेमिंग, बोले- बहुत खूबसूरत है झारखंड

रांची में फरवरी में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा. मैं चाहूंगा कि झारखंड सरकार ऐसी व्यस्था करे कि ब्रिटेन से आने वाले खेल प्रेमी झारखंड के सौंदर्य को देख सकें. यहां के पर्यटन स्थलों तक जा सकें. झारखंड की आब-ओ-हवा मुझे बहुत पसंद आई.

ब्रिटेन के डिप्टी हाई कमिश्नर एंड्र्यू फ्लेमिंग ने कहा है कि झारखंड बहुत खूबसूरत है. मैं चाहता हूं कि ब्रिटेन के अधिक से अधिक पर्यटक झारखंड आएं. उन्होंने कहा कि रांची में फरवरी में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा. मैं चाहूंगा कि झारखंड सरकार ऐसी व्यस्था करे कि ब्रिटेन से आने वाले खेल प्रेमी झारखंड के सौंदर्य को देख सकें. यहां के पर्यटन स्थलों तक जा सकें. झारखंड की आब-ओ-हवा मुझे बहुत पसंद आई. उन्होंने ये बातें प्रभात खबर में कहीं. पूर्व और पूर्वोत्तर भारत के ब्रिटिश उप उच्चायुक्त एंड्रयू फ्लेमिंग ब्रिटिश सिविल सेवा में 1986 बैच के अफसर हैं. अब तक 117 देश घूम चुके एंड्रयू भारत के 19 राज्यों का दौरा कर चुके हैं. युगांडा, घाना और नाइजीरिया में ब्रिटिश सरकार के पदाधिकारी रह चुके हैं. आंध्र प्रदेश व तेलंगाना में पांच वर्षों तक ब्रिटिश उप उच्चायुक्त के रूप में काम किया है. अब पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर की नई भूमिका में ब्रिटेन और भारत की साझा प्राथमिकताओं को पूरा करना चाहते हैं. अपनी रांची यात्रा के क्रम में एंड्रयू प्रभात खबर कार्यालय पहुंचे. प्रमुख संवाददाता विवेक चंद्र ने उनसे लंबी बातचीत की. पेश है मुख्य अंश.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें