17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Grok AI चैटबॉट क्या है? X के प्रीमियम मेंबर्स को Elon Musk देंगे यह सौगात

Grok AI Chatbot का ऐक्सेस अभी सिर्फ X के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को ही मिलेगा. इसकी खासियत के बारे में बात करें, तो कंपनी ने बताया है कि Grok मार्केट में अभी तक उपलब्ध सभी चैटबॉट टूल से बहुत अलग है.

What Is Grok AI Chatbot ? दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क (Elon Musk News) ने अपना आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस चैटबॉट ग्रॉक (Grok AI Chatbot) लॉन्च कर दिया है. एलन मस्क का ग्रॉक बाजार में पहले से उपलब्ध ओपनएआई (OpenAI) का चैटजीपीटी (ChatGPT) और गूगल का बार्ड (Google Bard) को टक्कर देगा.

X के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को ही मिलेगा ऐक्सेस

ग्रॉक एआई के बारे में एलन मस्क ने अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पोस्ट में जानकारी दी है. Grok AI Chatbot का ऐक्सेस अभी सिर्फ X के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को ही मिलेगा. इसकी खासियत के बारे में बात करें, तो कंपनी ने इसके बारे में बताया है कि Grok मार्केट में अभी तक उपलब्ध सभी चैटबॉट टूल से बहुत अलग है. इसमें यूजर्स को कई अलग-तरह के फीचर्स मिलेंगे.

Also Read: X को डेटिंग ऐप बनाएंगे Elon Musk, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म पर आयेंगे डिजिटल बैंक वाले भी फीचर्स

कड़ा है मुकाबला

एलन मस्क ने ग्रॉक को ऐसे समय पर लॉन्च किया है जब टेक्नोलॉजी की दुनिया में पहले ही गूगल का बार्ड, ओपनएआई का चैटजीपीटी, एंथ्रॉपिक का क्लाउट चैटबॉट का बोलबाला है. मस्क के मुताबिक, ग्रॉक आनेवाले दिनों में ओपनएआई के चैटजीपीटी को कड़ी टक्कर देगा. मस्क ने ग्रॉक के बारे में पहली बार जानकारी अपने फैंस को नवंबर महीने में दी थी.

कब तक के सवालों के जवाब दे सकता है ग्रॉक?

ग्रॉक की लॉन्चिंग के समय xAI ने कहा कि चैटबॉट के पास एक्स की शुरुआत तक के सभी सवालों के जवाब हैं. साथ ही ग्रॉक चैटजीपीटी, बार्ड वेब, किताब और विकिपीडिया से भी अपने रिजल्ट के लिए जानकारियां जुटाता है. ग्रॉक से ऐसे भी सवाल पूछे जा सकते हैं, जिनका जवाब देने में दूसरे एआई टूल्स हिचकिचाते हैं.

X के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन का कितना चार्ज है?

एलन मस्क ने ट्विटर के अधिग्रहण के बाद इसका नाम बदलकर एक्स कर दिया था, इसके बाद उन्होंने अक्टूबर 2023 से प्रीमियम यूजर्स के लिए पेड ब्लू टिक का ऐलान किया था, जिसके लिए भारत में वेब पर 1300 रुपये महीना और मोबाइल ऐप्स के लिए 2150 रुपये देने होते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें