24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीटीसीएस का लक्ष्य सभी कमर्चारियों को जेनेरेटिव एआई कौशल से प्रशिक्षित कराना

टीसीएस का लक्ष्य सभी कमर्चारियों को जेनेरेटिव एआई कौशल से प्रशिक्षित कराना

TCS - जेन एआई कौशल से कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने की समयसीमा पर पूछे जाने पर गणेशन ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया, हलांकि उन्होंने कहा कि मौजूदा प्रगति को देखते हुए करीब सात महीने में 1.50 लाख से अधिक कर्मचारी प्रशिक्षित हो जाएंगे.

देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्यातक कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) अपने पांच लाख से अधिक सॉफ्टवेयर इंजीनियरों के कार्यबल को जेनेरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के आगामी अवसरों के लिए प्रशिक्षित करेगी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. कंपनी द्वारा हाल ही में गठित ‘एआई.क्लाउड’ इकाई के प्रमुख शिवा गणेशन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि एक व्यावसायिक अवसर के रूप में जेनेरेटिव एआई अभी अपने ‘‘ शुरुआती दौर ’’ में है और इसका इस्तेमाल अभी कम हो रहा है. उन्होंने बताया कि कंपनी ग्राहकों के लिए जारी काम में तेजी लाने के लिए जेन एआई से प्राप्त जानकारी का इस्तेमाल कर रही है. कंपनी ने कुछ महीने पहले 250 जेनरेटिव एआई संचालित परियोजनाओं में शामिल होने की भी घोषणा की थी.

Also Read: VIRAL: रामलला का AI अवतार देखा आपने? आंखें खुली की खुली रह जाएंगी

गणेशन ने कहा, ‘‘ अभी शायद इसका इस्तेमाल कम हो रहा है. यह बड़े बदलाव से पहले का दौर है। हम पूरक संपत्तियों और वृद्धि के बारे में भी बात करते हैं. क्या इसके लिए कोई समयसीमा है, मुझे लगता है कि अभी इंतजार करें और देखें. आने वाली तिमाहियों में इसके सही परिणाम सामने आएंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ कार्यबल तैयार हो रहा है. आने वाले समय में पूरा संगठन स्वयं (जेन) एआई के लिए तैयार होगा.’’

जेन एआई कौशल से कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने की समयसीमा पर पूछे जाने पर गणेशन ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया, हलांकि उन्होंने कहा कि मौजूदा प्रगति को देखते हुए करीब सात महीने में 1.50 लाख से अधिक कर्मचारी प्रशिक्षित हो जाएंगे.

Also Read: Google Chrome में जुड़े 3 AI फीचर्स, ज्यादा टैब्स खोलकर रखने वालों के लिए आया ये खास ऑप्शन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें