19.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सैमसंग इस साल से भारत में बनाएगी Laptop, मेक इन इंडिया को मिलेगा बढ़ावा

Samsung Galaxy - कंपनी ने हाल ही में गैलेक्सी एस24 श्रृंखला का स्मार्टफोन पेश किया है जिसमें कृत्रिम मेधा (एआई) क्षमता पर अधिक ध्यान दिया गया है.

दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग की इस साल भारत में नोएडा स्थित अपने कारखाने में लैपटॉप का विनिर्माण शुरू करने की योजना है. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष तथा मोबाइल एक्सपीरियंस (एमएक्स) कारोबार के प्रमुख टी.एम. रोह ने भारत को अपना महत्वपूर्ण विनिर्माण आधार करार देते हुए पत्रकारों से कहा कि भारत में लैपटॉप के विनिर्माण की तैयारी जारी है. भारत दौर पर आए रोह ने कहा, ‘‘ हम इस साल नोएडा कारखाने में लैपटॉप का विनिर्माण शुरू करेंगे. तैयारियां जारी हैं.’’

Also Read: Samsung के इन स्मार्टफोन और टैबलेट्स को मिलेगा Galaxy AI का सपोर्ट, लिस्ट में देखें आपका फोन है या नहीं

रोह ने कहा कि भारत कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण विनिर्माण आधार है. इसे राज्य और केंद्र सरकारों से विभिन्न स्तरों पर समर्थन मिला है. कंपनी भारत में विनिर्माण को मजबूत करने के लिए सरकार के साथ सहयोग करना जारी रखेगी. कंपनी ने हाल ही में गैलेक्सी एस24 श्रृंखला का स्मार्टफोन पेश किया है जिसमें कृत्रिम मेधा (एआई) क्षमता पर अधिक ध्यान दिया गया है. सैमसंग ने नोएडा कारखाने में गैलेक्सी एस24 का विनिर्माण करने की भी घोषणा की है.

Also Read: Samsung Galaxy S24 Ultra vs iPhone 15 Pro Max: दोनों में से कौन सा स्मार्टफोन है ज्यादा स्मार्ट

रोह ने कहा, ‘‘ नोएडा सैमसंग के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण उत्पादन स्थान है. यह सैमसंग का दूसरा सबसे बड़ा आधार है. वैश्विक मांग के लिए संयंत्र का सर्वोत्तम इस्तेमाल करने के लिए इसमें कुछ बदलाव किए जा सकते हैं. हालांकि, जो अपरिवर्तित है वह यह कि यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण आधार है.’’नोएडा कारखाने में फीचर फोन, स्मार्टफोन, वियरेबल तथा टैबलेट का उत्पदान पहले ही किया जा रहा है और अब कंपनी इस साल लैपटॉप का विनिर्माण शुरू करेगी.

Also Read: Samsung Galaxy S24 सीरीज चीन में Baidu के AI चैटबॉट का करेगा उपयोग, मिलेंगे एक से बढ़कर एक फीचर्स

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें