17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Samsung के इन स्मार्टफोन और टैबलेट्स को मिलेगा Galaxy AI का सपोर्ट, लिस्ट में देखें आपका फोन है या नहीं

Galaxy AI OneUI 6.1 Update - गैलेक्सी एआई फीचर्स का लाभ सबसे पहले किन स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स को मिलेगा, यह हम आपको बता रहे हैं. यह सर्कल टू सर्च समेत कई बढ़िया फीचर्स से लैस है.सैमसंग ने पुष्टि की है कि...

OneUI 6.1 Update : सैमसंग ने अपनी बहु-प्रतीक्षित गैलेक्सी एस24 सीरीज लॉन्च (Galaxy S24 Launch) कर दी है. सैमसंग की इस फ्लैगशिप सीरीज में तीन हैंडसेट्स आये हैं और इनकी प्रीबुकिंग शुरू हो चुकी है. दक्षिण कोरियाई कंपनी ने एस24 सीरीज को OneUI 6.1 अपडेट के साथ लॉन्च किया है. इसमें गैलेक्सी एआई (Galaxy AI) का सपोर्ट मिलेगा. इसका मतलब यह हुआ कि सैमसंग अब अपने यूजर्स को एआई का सपोर्ट देगी. सैमसंग S सीरीज और Z सीरीज को यूज करनेवाले यूजर्स को यह अपडेट 2024 के छमाही तक मिलना शुरू हो जाएगा.

सर्कल टू सर्च समेत कई बढ़िया फीचर्स से लैस

गैलेक्सी एआई फीचर्स का लाभ सबसे पहले किन स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स को मिलेगा, यह हम आपको बता रहे हैं. यह सर्कल टू सर्च समेत कई बढ़िया फीचर्स से लैस है. एंड्रॉयड अथॉरिटी की एक रिपोर्ट की मानें, सैमसंग ने पुष्टि की है कि गैलेक्सी एस 23 सीरीज (Galaxy S23), गैलेक्सी एस 23 एफई (Galaxy S23 FE), गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 (Galaxy Z Fold) और गैलेक्सी फ्लिप 5 (Galaxy Flip 5) और गैलेक्सी टैब एस 9 सीरीज (Galaxy Tab S9 Series) को वनयूआई 6.1 (OneUI 6.1) अपडेट के माध्यम से कुछ गैलेक्सी एआई (GalaxyAI) सुविधाएं प्राप्त होंगी. सैमसंग कंपनी जून 2024 से पहले 6 स्मार्टफोन और 3 टैबलेट को गैलेक्सी एआई का लाभ देगी.

Also Read: Samsung Galaxy S24 सीरीज के स्मार्टफोन भारत में बनेंगे, इस दिन से शुरू होगी सेल

Galaxy AI सबसे पहले किन फोन्स में मिलेगा?

Samsung Galaxy S23

Samsung Galaxy S23+

Samsung Galaxy S23 Ultra

Samsung Galaxy S23 FE

Samsung Galaxy Z Flip5

Samsung Galaxy Z Fold5

Galaxy AI सबसे पहले किन टैबलेट्स में मिलेगा?

Samsung Galaxy Tab S9

Samsung Galaxy Tab S9+

Samsung Galaxy Tab S9 Ultra

एंट्री लेवल और मिड रेंज को गैलेक्सी एआई सुविधाएं नहीं मिल पाएंगी

OneUI 6.1 अपडेट अपने सैमसंग डिवाइस में पाने की उम्मीद कर रहे हैं, तो इसके लिए हम आपको बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज में कुछ फीचर्स ऑन डिवाइस जेनरेटिव एआई (On Device Generative AI) फंक्शंस पर चलते हैं. इन्हें पुराने फोन में नहीं लाया जा सकता है, जबकि अन्य के लिए क्लाउड कंप्यूटिंग के इस्तेमाल की जरूरत पड़ती है, उन्हें सैमसंग ऊपर बताये गए स्मार्टफोन्स में दे सकती है. इसके साथ ही, सैमसंग वनयूआई 6.1 अपडेट प्राप्त करने के बावजूद, एंट्री लेवल (M Series, F Series) और मिड रेंज (A Series) को कोई गैलेक्सी एआई (Galaxy AI) सुविधाएं नहीं मिल पाएंगी.

Also Read: Generative AI फीचर्स के साथ आयी Samsung Galaxy S24 सीरीज, दमदार कैमरा के साथ मिलेंगी कई खूबियां

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें