17.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीSamsung Galaxy S24 Ultra Review: क्या सैमसंग का यह फोन सच में है iPhone 15 Pro Max से ज्यादा...

Samsung Galaxy S24 Ultra Review: क्या सैमसंग का यह फोन सच में है iPhone 15 Pro Max से ज्यादा स्मार्ट ?

Samsung Galaxy S24 Ultra Review - सैमसंग के इस फ्लैगशिप टॉप सीरीज Galaxy S24 Ultra में 6.8-इंच QHD+ डायनामिक एमोलेड 2x डिस्प्ले दिया गया है. जो 120hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है. डिस्पले की स्क्रीन 2600 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आती है.

Samsung Galaxy S24 Ultra Review: कोरियन मोबाइलफोन मैन्युफैक्चरर्स कंपनी सैमसंग ने अपने फ्लैशिप S सीरीज को आगे बढ़ाते हुए s24 ultra को लॉन्च कर दिया हैं. ऐसे में आज हम आपको इस फोन का देने वाले है रिव्यू. इस लेख में आपको मिलेगा कैमरा से लेकर गैलेक्सी एआई तक की फूल जानकारी. ये फोन्स वास्तव में बहुत स्मार्ट हैं. आपको बता दें कि इन फोन्स को ग्लोबली लॉन्च किया गया है. सैमसंग के लेटेस्ट एस सीरीज Samsung Galaxy S24 Ultra और एप्पल के टॉप मॉडल, iPhone 15 Pro Max से कई चीजों में आगे है. क्योंकि इस एस अल्ट्रा में एआई लोडेड पावर दिया गया है. जो iPhone 15 Pro Max में फिलहाल नहीं मिलता है. लेकिन आपको बता दें कि ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल भी AppleGPT पर काम कर रही है. 

Samsung Galaxy S24 Ultra स्पेसिफिकेशन

  • 6.8-इंच QHD+ डायनामिक AMOLED 2X डिस्प्ले 120hz के रिफ्रेश रेट के साथ

  • 2600 निट्स की पीक ब्राइटनेस

  • फ्लैट डिस्प्ले, स्लिम बेजेल्स और टाइटेनियम बॉडी

  • 12 जीबी रैम के साथ 3 स्टोरेज वेरिएंट – 256 जीबी, 512 जीबी और 1 टीबी

सैमसंग के इस फ्लैगशिप टॉप सीरीज Galaxy S24 Ultra में 6.8-इंच QHD+ डायनामिक एमोलेड 2x डिस्प्ले दिया गया है. जो 120hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है. डिस्पले की स्क्रीन 2600 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आती है. कंपनी ने इस बार अल्ट्रा में फ्लैट डिस्प्ले, स्लिम बेजेल्स और टाइटेनियम बॉडी का इस्तेमाल किया है जिससे ये हल्का और काफी मजबूत बन जाता है. आपको बता दें कि फोटोग्राफी के लिए 200MP का प्राइमरी कैमरा, 50MP का टेलीफोटो कैमरा,12MP का अल्ट्रावाइड कैमरा और एक 10MP का कैमरा भी दिया गया है. इस फोन को कंपनी ने 12GB रैम ऑप्शन के साथ तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसमें 256GB, 512GB और 1TB शामिल है. यह फोन तीन कलर ऑप्शन में उपल्बध है. जिसमें टाइटेनियम ग्रे, ब्लैक, वायलेट और येलो कलर शामिल हैं. फिलहाल मोबाइल फोन के लिए प्री-बुकिंग शुरू हो गई है.

Also Read: Samsung Galaxy S24 Ultra vs iPhone 15 Pro Max: दोनों में से कौन सा स्मार्टफोन है ज्यादा स्मार्ट
क्या आपको इसे कंसीडर करना चाहिए

ये आपकी जरूरत तय करेगी और आपका बजट डिसाइड करेगा. हालांकि इस बार का सैमसंग का यह फ्लैगशप s24 ultra फोन AI फीचर्स और OS अपडेट के मामले में सचमूच अच्छा काम किया है. क्योकि कंपनी ने 7 साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट देने की बात कहीं है. सैमसंग आने वाले समय में यूजर्स को Gemini AI मॉडल्स का भी लाभ देने वाला है. आपको बता दें कि इस फोन की कीमत शुरुआती कीमत 1,29,999 रुपये रखी गई है. जबकि इस फोन के हाई वेरिएंट की की कीमत1,59,999 रुपए रखी गई है. यह फोन वाकई बहुत ज्यादा स्मार्ट है. इसमें एक से बढ़कर एक एआई फीचर दिया गया है. जिससे यह फोन काफी स्मार्ट बन जाता है. वैसे अगर आप सैमसंग के फ्लैगशिप डिवाइसेज के फैंस हैं, तो आप इस फोन को कंसीडर कर सकते हैं. इस फोन में सर्कल टू सर्च जैसे फीचर दिया गया है. जो इस फोन को और अगले लेवल पर ले कर जाता है.

Also Read: Vivo X100 Pro Review: वीवो का सबसे महंगा स्मार्टफोन है फोटो सेंट्रिक, इसे खरीदना फायदे का सौदा रहेगा या…

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें