15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीQuordle Answers Today: 12 फरवरी के लिए ये हैं क्वाॅर्डल पजल के लिए हिंट्स, यहां देखें

Quordle Answers Today: 12 फरवरी के लिए ये हैं क्वाॅर्डल पजल के लिए हिंट्स, यहां देखें

Quordle Hints & Answer Today - क्वॉर्डल, वर्डल के समान पांच अक्षर का शब्द अनुमान लगाने वाला खेल है, सिवाय इसके कि प्रत्येक अनुमान एक ही समय में चार शब्दों पर अक्षर लागू करता है. सभी चार शब्दों का सही अनुमान लगाने के लिए आपको छह के बजाय नौ अनुमान मिलते हैं.

Quordle Answer for 12th February 2024 : अगर आज क्वॉर्डल कुछ ज्यादा ही चुनौतीपूर्ण है, तो आप संकेतों के लिए सही जगह पर आये हैं. यहां सिर्फ संकेत नहीं हैं, बल्कि संपूर्ण क्वॉर्डल समाधान है. इस पृष्ठ के नीचे तक स्क्रॉल करें और यह आपको मिल जाएगा. लेकिन क्या आप निश्चित हैं कि आपको सभी चार उत्तरों की आवश्यकता है? शायद आपको बस एक रणनीति मार्गदर्शिका की आवश्यकता है. किसी भी तरह, नीचे स्क्रॉल करें और आपको वह मिल जाएगा जिसकी आपको आवश्यकता है.

क्वॉर्डल क्या है?

क्वॉर्डल, वर्डल के समान पांच अक्षर का शब्द अनुमान लगाने वाला खेल है, सिवाय इसके कि प्रत्येक अनुमान एक ही समय में चार शब्दों पर अक्षर लागू करता है. सभी चार शब्दों का सही अनुमान लगाने के लिए आपको छह के बजाय नौ अनुमान मिलते हैं. ऐसा लगता है कि एक ही समय में चार वर्डल गेम खेल रहे हैं, और मूलतः यही है. लेकिन यह उतना डराने वाला नहीं है जितना लगता है.

क्या क्वॉर्डल वर्डल से अधिक कठिन है?

हां, हालांकि शरारतपूर्ण ढंग से कहें तो ऐसा नहीं है.

क्वॉर्डल कहां से आया?

2021 के अंत और 2022 की शुरुआत में वर्डल बूम के बीच, जब हर कोई मुफ्त, इन-ब्राउजर, दिन में एक बार शब्द अनुमान लगाने वाले गेम को पसंद करना सीख रहा था, निर्माता फ्रेडी मेयर का कहना है कि उन्होंने पहले बड़े वर्डल संस्करणों में से एक, डॉर्डल से प्रेरणा ली – वह जहां आप अनिवार्य रूप से एक साथ दो वर्डल्स खेलते हैं. उन्होंने चीजों को एक पायदान ऊपर ले लिया, और 30 जनवरी को क्वॉर्डल जारी किया. मेयर की रचना को छह दिन बाद द गार्जियन में कवर किया गया था, और अब, मेयर के अनुसार, यह लाखों डेली यूजर्स को आकर्षित करता है. आज, मेयर पैट्रियन से मामूली आय अर्जित करते हैं, जहां समर्पित क्वॉर्डल प्रशंसक अपने पसंदीदा पहेली गेम को चालू रखने के लिए दान कर सकते हैं.

Also Read: Top 10 Online Games: ये हैं दुनिया के 10 सबसे ज्यादा खेले जाने वाले गेम्स, देखें पूरी लिस्ट

क्वॉर्डल का उच्चारण कैसे किया जाता है?

क्वॉर्डल. इसे वर्डल के जैसा ही प्रोनाउंस किया जाना चाहिए और निश्चित रूप से इसका उच्चारण बिल्कुल कर्डल जैसा नहीं होना चाहिए.

क्या क्वॉर्डल स्ट्रैटेजी वर्डल से अलग है?

हां और ना. आपकी शुरुआती रणनीति वर्डल जैसी ही होनी चाहिए. वास्तव में, यदि आपके पास कोई पसंदीदा वर्डल प्रारंभिक शब्द है, तो उसे यहां बदलने का कोई कारण नहीं है. हम स्वरों से भरपूर कुछ का सुझाव देते हैं, जिसमें C, R, और N जैसे सामान्य अक्षर हों. लेकिन आप ऐसा करते हैं. हालांकि, आपके पहले अनुमान के बाद, यदि आप बिल्कुल वर्डल की तरह क्वॉर्डल खेलते हैं तो आप देखेंगे कि चीजें नियंत्रण से बाहर हो रही हैं.

मुझे क्वॉर्डल में क्या करना चाहिए जो मैं वर्डल में नहीं करता?

वर्डल पहेली को हल करने से प्रसिद्ध रूप से एकल अक्षर-परिवर्तन विविधताओं की एक श्रृंखला बन सकती है. यदि आपने इसे ‘-IGHT’ तक सीमित कर दिया है, तो आप ‘हो सकता है’, ‘रात’, ‘प्रकाश’ और ‘दृष्टि’ का अनुमान लगा सकते हैं और उनमें से एक शायद समाधान होगा – हालांकि यह भी अंततः हारने का एक प्रसिद्ध तरीका है वर्डले में, खासकर यदि आप ‘हार्ड मोड’ पर खेलते हैं. हालांकि, क्वॉर्डल में, इस प्रकार का एकल-अक्षर विनोइंग एक घातक जाल है, और यह वर्डले और क्वॉर्डल के बीच महत्वपूर्ण रणनीतिक अंतर पर संकेत देता है: क्वॉर्डल में, आप अनुमान बर्बाद करने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं जब तक कि आप अधिक से अधिक अक्षरों को हटा नहीं देते हैं. यह हर समय संभव है.

एक पूरी तरह से यादृच्छिक शब्द का अनुमान लगाना, जिसे आप पहले से ही जानते हैं, समाधान नहीं है, केवल उन तीन या चार संभावित अक्षरों को खत्म करने के लिए जिन्हें आपने अभी तक आजमाया नहीं है, वर्डल में एक हताश, कुंडी-खाई चाल के रूप में माना जाता है. हालांकि, क्वॉर्डल में, यह खिलाड़ी के रणनीतिक टूलसेट का एक सामान्य हिस्सा है.

Also Read: Best Gaming Phone: इन गेमिंग स्मार्टफोन्स में पावरफुल फीचर्स; देखें सैमसंग, वनप्लस, मोटो और शाओमी के टॉप ऑप्शन

क्या उत्तर तेजी से पाने का कोई तरीका है?

हमारे अनुभव में क्वॉर्डल एक धीमा गेम हो सकता है, कभी-कभी वर्डल को चार बार खेलने में जितना समय लगता है उससे अधिक समय लग जाता है. लेकिन एक प्रकार का कुंद-बल अनुमान लगाने वाला दृष्टिकोण चीजों को गति दे सकता है. यदि आप केवल समाधान चाहते हैं, और न्यूनतम संभव अनुमान लगाने की परवाह नहीं करते हैं, तो निम्नलिखित रणनीति वर्डल के साथ भी काम करती है.

शब्दों की एक शृंखला से शुरुआत करने का प्रयास करें जो सभी स्वरों (Y सहित) को कुछ अन्य सामान्य अक्षरों के साथ बोर्ड पर रखता है. हमें तीन शब्दों के साथ सौभाग्य मिला है: ‘नोट्स, एक्रिड, और लम्पी. YouTuber DougMansLand चार शब्द सुझाता है: CANOE, स्कर्ट, PLUMB और FUDGY.

अधिकांश वर्णमाला अब हटा दी गई है, और यदि आप इस रणनीति का उपयोग करते हैं तो आपके पास केवल एक या दो गलत अनुमान लगाने की क्षमता होगी. लेकिन ज्यादातर मामलों में, आपके पास बिना किसी गलत अनुमान के शेष शब्दों का अनुमान लगाने के लिए आवश्यक सारी जानकारी होगी. यदि रणनीति मदद नहीं कर रही है, और आप अभी भी भ्रमित हैं, तो यहां कुछ संकेत दिये गए हैं.

Quordle Answer Hints Today

यहां आज के दिन के चतुर्थांश शब्दों के लिए हमारे संकेत दिए गए हैं :

संकेत 1 : शब्द 1 टी से शुरू होता है, 2 एफ से, 3 पी से, और 4 एस से शुरू होता है

संकेत 2 : शब्द का अंत – 1: टी, 2: एच, 3: ए, 4: के

संकेत 3 : शब्द 1 – एक विशिष्ट गुण या विशेषता, जो आमतौर पर किसी व्यक्ति से संबंधित होती है

संकेत 4 : शब्द 2 – उज्ज्वल लेकिन संक्षिप्त, अचानक या रुक-रुक कर चमकें

संकेत 5 : शब्द 3 – एक सार्वजनिक चौराहा, बाज़ार, या निर्मित क्षेत्र में समान खुला स्थान

संकेत 6 : शब्द 4 – एक बहुत लंबा, लंबी टांगों वाला, लंबी भारी चोंच वाला और आमतौर पर सफेद और काले पंखों वाला पक्षी.

What’s the Daily Quordle 749 Answer on 12th February?

यदि उपरोक्त संकेत आपकी मदद नहीं करते हैं, तो 12 फरवरी 2024 को जारी क्वॉर्डल 749 का उत्तर नीचे देखा जा सकता है :

TRAIT

FLASH

PLAZA

STORK

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें