21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीBudget 2024: कब और कहां देख सकेंगे अतंरिम बजट LIVE, जानिए कब और कितने बजे वित्त मंत्री करेंगी पेश?

Budget 2024: कब और कहां देख सकेंगे अतंरिम बजट LIVE, जानिए कब और कितने बजे वित्त मंत्री करेंगी पेश?

Budget 2024 - बजट 2024 की घोषणा 1 फरवरी को सुबह 11 बजे से की जाएगी. पहले इसकी घोषणा फरवरी के आखिरी कार्य दिवस पर की जाती थी, लेकिन पीएम मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसमें बदलाव किया था. फिर उसके बाद फरवरी माह के पहले तारीख सो पेश किया जाने लगा.

बजट 2024: आज, यानी 1 फरवरी को अंतरिम बजट(Interim Budget) पेश किया जाना है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस बजट को बित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किया जाएगा. यह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का छठा बजट है. आपको जानकारी के लिए ये बता दें कि चूंकि यह चुनावी वर्ष है, इसलिए यह बजट केवल वोट-ऑन-अकाउंट होगा क्योंकि पूर्ण बजट लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पेश किया जाएगा. ऐसे में आज हम आपको बताने वाले है कि इस अंतरिम बजट 2024 को कब और कहा घर बैठे इस बजट को लाइव देख सकते हैं. इसके लिए बने रहें इस खबर के अंत तक.

बजट 2024 – तारीख और समय

बजट 2024 की घोषणा 1 फरवरी को सुबह 11 बजे से की जाएगी. पहले इसकी घोषणा फरवरी के आखिरी कार्य दिवस पर की जाती थी, लेकिन पीएम मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसमें बदलाव किया था. फिर उसके बाद फरवरी माह के पहले तारीख सो पेश किया जाने लगा.

Also Read: Budget Session 2024 Live: निर्मला सीतारमण आज अंतरिम बजट करेंगी पेश, मोदी सरकार लोगों को दे सकती है सरप्राइज
बजट 2024: कहां देखें?

  • डीडी न्यूज

  • प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB)

1 फरवरी को निर्मला सीतारमण के बजट भाषण का लाइव प्रसारण डीडी न्यूज करने वाला है. ऐसे में आप डीडी न्यूज चैनल पर आप इस बजट का लाइव प्रसारण देख सकते हैं. अगर आप अपने फोन पर इस बजट का लाइव प्रसारण देकना चाहते हैं, तो आप डीडी न्यूज के ऑफिशियल यूट्यूब चैलन पर जाकर देख सकते है. इसके अलावा प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) भी अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल और वेबसाइट के माध्यम से बजट का ऑनलाइन प्रसारण करेगा, तो ऐसे में आप यहां से भी आप इस बजट का लाइव प्रसारण देख सकते हैं.

बजट डक्यूमेंट यहां से प्राप्त करें

बजट अनाउंसमेंट के बाद, बजट डक्यूमेंट ऑफिशियल वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर उपलब्ध होगा. एंड्रॉयड यूजर्स Google Play से ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और iOS यूजर्स इसे ऐप स्टोर के माध्यम से इसे इंस्टॉल कर सकते हैं.

Also Read: ‍Budget 2024: बजट से पहले नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष की सलाह,निजी निवेश और बुनियादी ढांचों पर ध्यान दे सरकार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें