25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

CES 2024: टीवी की दुनिया में आयेगी नयी क्रांति, Samsung और LG ने शोकेस की खास टेक्नोलॉजी

सैमसंग और एलजी के दोनों ही टीवी काफी हट के हैं. नॉर्मल टीवी से इस टीवी की तुलना कर ही नहीं सकते. यह पूरी तरह से टीवी की दुनिया को बदल कर रख देगा.

CES 2024: अगर मैं आपको बताऊं कि टीवी की दुनिया में क्रांति आने वाली हैं, तो आप दंग रह जाएंगे. लेकिन यह सच है. क्योंकि कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो ( CES )में एक ऐसा ही नमूना पेश किया गया है. सीइएस जो कि दुनिया का सबसे शक्तिशाली और सबसे बड़ा टेक शो है. अभी विदेश के लास वेगास में चल रहा है. इस कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में कई बड़े टेक कंपनियों ने हिस्सा लिया है और अपने – अपने नए तकनीक को यहां पेश कर रहे हैं. आपको बता दें कि यह शो 9 जनवरी से शुरू है, जो 12 जनवरी 2024 तक चलेगा. इस दौरान हजारों छोटी-बड़ी कंपनियां नए- नए शानदार गैजेट्स को शकेस ( Showcase ) कर रही हैं. इसी बीच LG और Samsung ने टीवी की दुनिया में क्रांति लाने वाला एक सेपंल पेश किया है. जिसने लोगों को हैरत में डाल दिया है. पहले बात करते है सैमसंग के बारे में –

Samsung Transparent micro LED TV

सैमसंग एक ऐसी टेक्नोलॉजी पेश की है जिसके जरिए टीवी को ट्रांसपेरेंट बना दिया है. इसके अलावा कंपनी ने OLED टेलीविजन के लिए एक नई एंटी-ग्लेयर टेक्नोलॉजी भी ऐड की है, जो स्क्रीन की ब्राइटनेस को काफी कम रखती है. इतना ही नहीं नॉन-आइडियल लाइटिंग कंडीशन में भी बेहतर क्वालिटी प्रदान करती है.

Also Read: CES 2024: मिलिए इस नए AI एजेंट से, आपके घर का करेगा हर काम
LG OLED or Qled TV

CES 2024 में LG ने OLED T नाम से एक ट्रांसपेरेंट टीवी शोकेस किया है. इस टीवी में एक ग्लास को फिट किया गया है और इसके नीचे एक बॉक्स दिखता है. जिसे कंपनी ने टी-बार नाम दिया है. यहां आपको टीवी के सभी कंट्रोल और मौसम जैसी जानकारी के फीचर्स भी मिलेंगे. यह वायरलेस तरीके से ऑडियो और वीडियो को स्मार्ट टीवी तक पहुंचाता है. इसके प्राइस के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दिया है.

सैमसंग और एलजी के दोनों ही टीवी काफी हट के हैं. नॉर्मल टीवी से इस टीवी की तुलना कर ही नहीं सकते. यह पूरी तरह से टीवी की दुनिया को बदल कर रख देगा. बहरहाल ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि ये दोनो टीवी मार्केट में कब तक आते हैं. अगर इस टीवी की भारतीय मार्केट एंट्री हुई, तो सबका यहीं सवाल होगा कि इसकी कीमत कितनी होगी. क्योंकि आज के समय में किसी भी प्रोडक्ट के सफलता में प्राइस बहुत बड़ा फैक्टर होता है.

Also Read: CES 2024 में लॉन्च हुई Asus ROG 8 स्मार्टफोन सीरीज, जानें क्या कुछ है खास

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें