14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WhatsApp पर जल्द मिलेगा यह स्पेशल फीचर, कंपनी कर रही तैयारी, जानें कैसे करता है काम

WhatsApp New Feature: दुनियाभर में व्हाट्सऐप के करोड़ों यूजर्स मौजूद हैं. इन्हीं यूजर्स को ध्यान में रखते हुए अब कंपनी अपने प्लैटफॉर्म पर एक नये फीचर को जोड़ने की तैयारी में है. चलिए व्हाट्सऐप के इस नये फीचर के बारे में डीटेल से जान लेते हैं.

WhatsApp Upcoming Feature: व्हाट्सऐप का इस्तेमाल आज के समय में शायद ही कोई ऐसा हो जो कि न करता हो. यह एक इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म है और मौजूदा समय में इसका इस्तेमाल दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों में किया जाता है. यूजर्स की संख्या इतनी ज्यादा होने की वजह से कंपनी हर कुछ समय पर नए फीचर्स को लेकर आती रहती है. इन फीचर्स की वजह से यूजर्स का इस ऐप को इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस बेहतर हो जाता है. हाल ही में खबर आयी है कि यूजर्स के इसी एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी एक नये फीचर को इंट्रोड्यूस करने की तैयारी में हैं. बता दें यह फीचर फिलहाल डेवलपमेंट फेज में है और कंपनी इसे काफी जल्दी रोलआउट करने की तैयारी में भी है. चलिए जानते हैं कि आखिर यह फीचर है क्या और काम कैसे करता है.

कुछ ही समय पहले कंपनी ने लॉन्च किया था यह फीचर

अगर आप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल iOS पर करते हैं तो बता दें, कंपनी ने कुछ ही समय पहले iOS यूजर्स के लिए लेटेस्ट बीटा वर्जन 23.25.10.72 को पेश किया है. इस अपडेट के साथ यूजर्स को एक बिलकुल ही नये फीचर का सपोर्ट मिल जाता है. बता दें इस फीचर की मदद से आप आप वीडियो कॉल के दौरान भी ऑडियो और वीडियो शेयर कर सकते हैं. इस फीचर के रोलआउट होने के बाद अब एक और रिपोर्ट सामने आयी है यह लेटेस्ट रिपोर्ट WhatsApp अपडेट्स की जानकारी रखने वाली साइट WABetaInfo ने दी है. जानकारी देते हुए इन्होने बताया कि, यह फीचर स्क्रीन शेयरिंग फीचर के एक्टिव हो जाने के बाद वीडियो कॉलिंग के दौरान आपके लिए अवेलेबल कराई जाएगी. आसान शब्दों में अगर समझा जाए तो आप इस फीचर को स्क्रीन शेयरिंग फीचर का ही एक्सटेंडेड वर्जन मान सकते हैं. अगर आप नहीं जानते हैं तो बता दें व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को स्क्रीन शेयरिंग फीचर का इस्तेमाल करते समय वीडियो कंटेंट को दूसरे यूजर्स के साथ शेयर करने की भी आजादी देता है.

Also Read: Whatsapp New Feature: इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर सकेंगे व्हाट्सऐप स्टेटस, बस एक क्लिक से हो जाएगा काम

नये अपडेट एक बाद होंगे ये बदलाव

सामने आयी जानकारी के अनुसार इस नये अपडेट के जारी होने के बाद यूजर्स स्क्रीन शरिंगे के दौरान ऑडियो कंटेंट भी शेयर कर सकेंगे. इस ऑडियो कंटेंट को वीडियो कॉलिंग के दौरान मौजूद सभी पार्टिसिपेंट्स सुन भी सकेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें इस फीचर को iOS के लेटेस्ट बीटा वर्जन के साथ लॉन्च किया गया है और इसका इस्तेमाल कुछ सिलेक्टेड टेस्टफ्लाइट यूजर्स ही कर सकेंगे. सामने आयी रिपोर्ट से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी इसे काफी जल्द रोलआउट कर सकती है.

कैसे काम करेगा व्हाट्सऐप का यह नया फीचर

अगर आप भी यह जानने में दिलचस्पी रखते हैं कि आखिर व्हाट्सऐप का यह नया फीचर काम कैसे करता है तो बता दें, यह फीचर केवल व्हाट्सऐप ऑडियो कॉल के दौरान ही काम करेगी. आप इसका इस्तेमाल ऑडियो कॉल्स के दौरान नहीं कर सकेंगे. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको वीडियो कालिंग के दौरान अपने स्क्रीन को दूसरे पार्टिसिपेंट्स के साथ शेयर करने की जरुरत होगी. इसके बाद आपको उस वीडियो को चला देना होगा जिसे आप दूसरे यूजर्स के साथ शेयर करना चाहते हैं. ऐसा करने के बाद व्हाट्सऐप ऑडियो के साथ स्क्रीन पर चलाये गए कंटेंट को ट्रासंफर कर देगा.

Also Read: Instagram डिलीट कर रहे लोग, टॉप लिस्ट में शामिल हुआ App, आखिर क्या है वजह ?

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें