18.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त तुषार कांति तालुकदार का निधन

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त तुषार कांति तालुकदार का निधन

कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त तुषार कांति तालुकदार का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को यहां के एक अस्पताल में निधन हो गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. तालुकदार (85) पश्चिम बंगाल में वामपंथी दलों की सरकार के समय 1992 से 1996 तक राजधानी कोलकाता के पुलिस आयुक्त रहे थे. रविवार सुबह सांस लेने में तकलीफ होने के बाद तालुकदार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मंगलवार को सुबह 11:53 बजे के आसपास उनकी हृदय गति रुक गई और उन्हें बचाया नहीं जा सका.

बीरभूम में छापामारी अभियान चलाकर पुलिस ने बम और हथियार किया जब्त, एक गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के पूर्व बीरभूम जिले में बम और बारूद मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है. जिले के मल्लारपुर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी अभियान चलाकर काफी संख्या में बम (विस्फोटक) और हथियार बरामद किया है. इस घटना में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि लोकसभा चुनाव के पहले जिला, शस्त्रागार में तब्दील हो गया है. जिले के विभिन्न स्थानों जैसे बागबती से बागटुई, माड़ग्राम से नारायणपुर, बासापाड़ा से बासजोर, नानूर से सिउड़ी तक पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर बम और हथियार बरामद किया है.

लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर उद्घाटन के जरिए भाजपा कर रही नौटंकी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने प्रशासनिक बैठक से एक बार फिर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने राज्य का पैसा रोकने को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी के लोग राज्य में सिर्फ आते रहते है और लोगों से झूठे वादे करते रहते है. सीएम ने कहा भाजपा धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का प्रयास कर रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर उद्घाटन के जरिए भाजपा 'नौटंकी ' कर रही है.

जयनगर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रशासनिक बैठक

जयनगर के बराडू हाई स्कूल मैदान में मुख्यमंत्री की प्रशासनिक बैठक हो रही है. इस बैठक से ममता बनर्जी विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगी.

Gangasagar Mela : आज आउट्राम घाट पहुंचेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, करेंगी मेले का उद्घाटन

सोशल मीडिया पर अपनी संपत्ति का ब्योरा डालें अभिषेक

कलकत्ता हाइकोर्ट के न्यायाधीश अभिजीत गांगुली ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी से अपनी संपत्ति का ब्योरा सोशल मीडिया पर हलफनामा के रूप में पोस्ट करने का आग्रह किया. हाइकोर्ट के बाहर मीडियाकर्मियों से बातचीत में जस्टिस गांगुली ने कहा कि सिर्फ अभिषेक बनर्जी ही नहीं, अन्य नेताओं को भी अपनी संपत्ति का हलफनामा तैयार कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करना चाहिए.

आज आउट्राम घाट पहुंचेंगी मुख्यमंत्री, करेंगी मेले का उद्घाटन

सोमवार को सागरद्वीप स्थित गंगासागर मेले का शुभारंभ करने के बाद आज मंगलवार को मुख्यमंत्री बाबूघाट के आउट्राम घाट में लगे गंगासागर सेवा शिविर का शुभ उद्घाटन करेंगी. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सोमवार से ही मेला प्रशासन की साफ-सफाई का काम तेजी से प्रारंभ हो गया है. मेले के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी लगा दिये गये हैं. इसके साथ मेले के सभी बाहर जाने व प्रवेश द्वारों पर पुलिस महिला और पुरुष पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी गयी है.

Gangasagar Mela : आज आउट्राम घाट पहुंचेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, करेंगी मेले का उद्घाटन

ईडी अधिकारियों पर हमले के बाद कोलकाता पहुंची ईडी निदेशक राहुल नवीन

ईडी अधिकारियों पर हमले के बाद कोलकाता पहुंचे ईी निदेशक राहुल नवीन. बैठकें कर अगली रणनीति करेंगे तय.

West Bengal : कोलकाता पहुंचे ईडी के डायरेक्टर राहुल नवीन, बैठक हुई शुरु, राज्यपाल से भी कर सकते है मुलाकात

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें