15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWest Bengal Breaking News : संदेशखाली मामले को लेकर राज्यपाल से मिलने पहुंचेंगे मुख्य सचिव व गृह सचिव

West Bengal Breaking News : संदेशखाली मामले को लेकर राज्यपाल से मिलने पहुंचेंगे मुख्य सचिव व गृह सचिव

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

कांग्रेस की गठबंधन समिति से बात नहीं करेंगे, अपने रुख से अवगत करा चुके हैं: टीएमसी सूत्र

तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर कांग्रेस की राष्ट्रीय गठबंधन समिति के साथ किसी भी बैठक में अपने प्रतिनिधियों को नहीं भेजेगी क्योंकि वह पहले ही देश की मुख्य विपक्षी पार्टी को अपने रुख से अवगत करा चुकी है.

'मास्क पहनें', बिना सख्ती बरते ममता बनर्जी का कोविड पर बड़ा संदेश

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस पर नजर रख रही हैं कि कैसे कोरोना की स्थिति दुनिया भर में फिर से चिंता बढ़ाने लगी है. गुरुवार नबान्न से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री ने एक बार फिर राज्य की जनता को कोरोना की स्थिति को लेकर आगाह किया. ममता की खास तौर पर निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम को आईसीसीयू को संक्रमण मुक्त रखने की सलाह दी है. उन्होंने कहा, 'स्पेन, अमेरिका में थोड़ा ज्यादा कोविड है. यहां केरल में भी हुआ.

ममता बनर्जी ने 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर लॉ सेक्रेटरी को लिखा पत्र, प्रस्ताव पर जताई असहमति

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने लोकसभा व विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की अवधारणा पर असहमति जताते हुए बृहस्पतिवार को 'एक देश, एक चुनाव' पर उच्च स्तरीय समिति को पत्र लिखकर कहा कि यह भारत के संवैधानिक बुनियादी ढांचे के खिलाफ होगा. समिति के सचिव को लिखे पत्र में ममता बनर्जी ने कहा कि 1952 में केंद्र और राज्य स्तर पर एक साथ पहली बार आम चुनाव कराए गए थे. उन्होंने कहा, कुछ वर्षों तक इस तरह से चला लेकिन बाद में यह प्रक्रिया टूट गई. उन्होंने पत्र में लिखा, ''मुझे खेद है कि मैं आपके द्वारा तैयार 'एक देश, एक चुनाव' की अवधारणा से सहमत नहीं हूं. हम आपके सूत्रीकरण और प्रस्ताव से असहमत हैं.

संदेशखाली मामले को लेकर राज्यपाल से मिलने पहुंचेंगे मुख्य सचिव व गृह सचिव

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली मामले को लेकर आज शाम बजे राज्यपाल सी.वी.आनंद से मिलने पहुंचेंगे  मुख्य सचिव व गृह सचिव.

मालदा में बड़ी संख्या में खांसी के नकली सीरप जब्त

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में दो भाइयों को गिरफ्तार करके उनके पास से बड़ी मात्रा में खांसी के नकली सीरप बरामद किए गए. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि अमीरुल एसके (34) और अजीज एसके (27) को बांग्लादेश की सीमा से लगे बैष्णबनगर थाना क्षेत्र की पुलिस ने बुधवार रात गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि दो अन्य व्यक्ति वहां से फरार हो गए. पुलिस ने कहा कि खांसी के सीरप की कुल 575 बोतलें जब्त की गईं.

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने संदेशखाली मामले में ईडी अधिकारियों को प्रदान की सुरक्षा

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को निर्देश दिया कि संदेशखाली में छापेमारी की कार्रवाई के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के संबंध में उनके विरुद्ध कोई दंडात्मक कदम नहीं उठाया जा सकता है. ईडी ने कहा है कि पांच जनवरी को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में ईडी की टीम पर हुए हमले में उसके तीन अधिकारी घायल हो गए और उनका सामान छीन लिया गया.हमला उस वक्त हुआ जब वे राज्य की राशन वितरण प्रणाली में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में छापेमारी के लिए शाहजहां शेख के घर गए थे.

लोकसभा चुनाव काे लेकर तृणमूल ने शुरु की तैयारी

लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) धीरे-धीरे पार्टी की कमान अपने हाथों में ले रही हैं. इसका संकेत हाल ही में विधानसभा के शीतकालीन सत्र के बाद विधानसभा भवन में अपने कक्ष में विभिन्न जिला संगठनों के नेताओं के साथ बैठक की. इसके बाद तृणमूल के शीर्ष नेता विभिन्न जिलों के नेतृत्व को बुलाकर पार्टी की 'दिशा' तय करने में जुट गये. ममता बनर्जी ने बुधवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिला तृणमूल नेतृत्व के साथ बैठक में यह स्पष्ट कहा है कि वह लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी में फूट की लड़ाई या परस्पर विरोधी बयान नहीं देखना या सुनना चाहती हैं. बैठक में उन्होंने कड़ा संदेश भी दिया था. अगामी शुक्रवार को ममता मुर्शिदाबाद जिले के शीर्ष तृणमूल नेताओं के साथ बैठक करेंगी.

महुआ मोइत्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तैयारी में सीबीआई, लोकसभा सचिवालय से मांगी एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट

संदेशखलीकांड के विरोध में बीजेपी ने नजात थाने के किया घेराव, हंगामा जारी

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ईडी पर हमले को 6 दिन बीत गए. अब तक आरोपी तृणमूल नेता शेख शाहजहां को गिरफ्तार नहीं किया गया है. पुलिस ने छोटे स्तर पर केस क्यों दर्ज किया ? इसके विरोध में बीजेपी ने आज संदेशखाली में नजत पुलिस स्टेशन के घेराव का आह्वान किया है. पुलिस के रोकने पर सुकांत मजूमदार ने सड़क पर बैठकर विरोध जताया. नजत थाने से 1 किमी पहले तक धारा 144 लागू किया गया है.

अभिषेक बनर्जी जस्टिस गांगुली के खिलाफ जाएंगे सुप्रीम काेर्ट

पश्चिम बंगाल के तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. इसके साथ ही जस्टिस अमृता सिन्हा के कोर्ट से प्राइमरी मामले को हटाने की अपील भी करेंगे. वे इस सिलसिले में जस्टिस गांगुली के कुछ बयानों का भी जिक्र करेंगे. उनकी दलील है कि किसी भी जज को इस तरह के बयान नहीं देना चाहिए. जज ने इस मामले में टिप्पणी करते हुए कहा कि जजों के खिलाफ क्या मामला हो सकता है. संवैधानिक संरक्षण के अलावा अन्य मामले भी हो सकते हैं. हालांकि न्यायाधीश शुरू में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते थे. अपने खिलाफ मुकदमे के बारे में जज ने कहा, देखिये क्या होता है.

14 को गंगा आरती देखने पहुंचेंगे 64 विदेशी पर्यटक

महानगर में दो मार्च 2023 से गंगा आरती हो रही है. इस महीने गंगा आरती देखने के लिए 64 विदेशी पर्यटक 14 जनवरी को बाजे कदमतला घाट आयेंगे. यह जानकारी कोलकाता नगर निगम के मेयर परिषद के सदस्य (सीवरेज व ड्रेनेज) तारक सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि विदेशी पर्यटक दो बसों से बाजे कदमतला घाट पहुंचेंगे. बसों की पार्किंग व मेहमानों के बैठने की व्यवस्था को लेकर उन्होंने निगम आयुक्त विनोद कुमार को पत्र लिखा है. घाट पर कोलकाता पुलिस के जवान भी तैनात रहेंगे. 14 एवं 15 जनवरी को गंगा आरती के बाद प्रसाद वितरण किया जायेगा.

तापसिया के रबर फैक्ट्री में लगी भयावह आग

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के तापसिया में रबर फैक्ट्री में भयावह आग लग गई है. मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां पहुंची है.

शाहजहां को ढूंढ़ निकालेगी केंद्रीय वाहिनी : शांतन

बशीरहाट. संदेशखाली की घटना के बाद से फरार तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां को लेकर केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय बल के जवान उन्हें ढूंढ़ लेंगे. शांतनु उत्तर 24 परगना के स्वरूपनगर में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में उपस्थित थे. इस दौरान शांतनु ठाकुर ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में संदेशखाली में भाजपा काफी ज्यादा अंतर से जीत हासिल करेगी. गौरतलब है कि गत शुक्रवार को ही संदेशखाली के तृणमूल नेता शेख शाहजहां के घर पर छापेमारी के दौरान सीएपीएफ और इडी के अधिकारियों पर हमले हुए थे.

12 से 17 जनवरी तक चलेंगी गंगासागर के लिए चार हजार बसें

राज्य सरकार कुल 2500 सरकारी बसों को गंगासागर मेले के दौरान चलायेगी, जबकि इस दौरान लगभग दो हजार गैर सरकारी बसों का भी परिचालन गंगासागर के लिए होगा. कुल मिलाकर लगभग चार हजार बसों का परिचालन गंगासागर मेला के दौरान करने की राज्य सरकार की योजना है. उक्त जानकारी परिवहन मंत्री स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने कहीं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें