1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. temporary bridge washed away due to incessant rainfall in bardhaman district of west bengal mtj

पश्चिम बंगाल में भारी बारिश से पुल बहा, बर्दवान और बीरभूम का संपर्क कटा

बंगाल में मूसलाधार बारिश से एक पुल बह गया है, जिससे दो जिलों का संपर्क पूरी तरह से कट गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पश्चिमी बर्दवान और बीरभूम को जोड़ने वाला अस्थायी पुल बहा
पश्चिमी बर्दवान और बीरभूम को जोड़ने वाला अस्थायी पुल बहा
Twitter

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में यश चक्रवात के बाद अब मानसून की बारिश ने कहर बरपा रखा है. मानसून के आगमन के बाद से बंगाल में भारी बारिश हो रही है. मूसलाधार बारिश की वजह से एक पुल बह गया है, जिससे दो जिलों का संपर्क पूरी तरह से कट गया है.

तेज और लगातार बारिश की वजह से बर्दवान जिला के शिवपुर स्थित कांकसा का एक अस्थायी पुल बह गया. इसकी वजह से इस मार्ग से आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है. बर्दवान जिला का बांकुड़ा जिला से संपर्क भी टूट गया है.

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल में मानसून की दस्तक के बाद लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. कोलकाता के अलीपुर स्थित मौसम विभाग ने कहा है कि निम्न दबाव का क्षेत्र लगातार तेजी से बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ रहा है. इसके असर से मंगलवार तक कोलकाता समेत बंगाल के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि राजधानी कोलकाता में करीब 100 मिमी बारिश हो सकती है. विभाग के मुताबिक, मंगलवार तक बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में जमकर बारिश होगी. विभाग ने यह भी कहा है कि रुक-रुक कर वर्षा का दौर जारी रहेगा. लगातार वर्षा नहीं होगी, लेकिन जितनी देर होगी जबर्दस्त बारिश होगी.

बंगाल के कई जिलों में हो रही है वर्षा

मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय ने बयान जारी कर कहा है कि राजधानी कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा और पश्चिमी बर्दवान में जमकर बारिश हो रही है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें