15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal : शुभेंदु अधिकारी ने बंगाल में ईडी पर हुए हमले में केंद्र से हस्तक्षेप की मांग की

शुभेंदु अधिकारी ने उस एक्स मैसेज को केंद्रीय गृह मंत्री को टैग किया और संदेशखाली की इस घटना पर केंद्रीय कार्रवाई का अनुरोध किया. उस एक्स मैसेज में उन्होंने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल, ईडी प्रमुख और सीआरपीएफ को भी शामिल किया है.

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने उत्तर 24 परगना संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हुए हमले में केंद्र से हस्तक्षेप की मांग की. उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर घटना की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट कर घटना की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराने की भी मांग की है. संदेशखाली के विषय का जिक्र करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने एक्स हैंडल पर लिखा, “बर्बर’. पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था चरमरा गई है. तृणमूल नेता शाहजहां शेख के घर पर तलाशी अभियान के दौरान ईडी और सीआरपीएफ अधिकारियों पर हमला हुआ. इसके बाद उन्होंने उस एक्स मैसेज को केंद्रीय गृह मंत्री को टैग किया और संदेशखाली की इस घटना पर केंद्रीय कार्रवाई का अनुरोध किया. उस एक्स मैसेज में उन्होंने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल, ईडी प्रमुख और सीआरपीएफ को भी शामिल किया था.

संदेशखाली की यह घटना बेहद निंदनीय :  निसिथ प्रमाणिक

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि केंद्र इस घटना को बहुत गंभीरता से लेगा. पश्चिम बंगाल में ऐसी घटनाएं बार-बार क्यों हो रही हैं इसकी भी जांच की जाएगी. निसिथ के शब्दों में, ”संदेशखाली की यह घटना बेहद निंदनीय है. जब किसी राज्य में कोई केंद्रीय जांच एजेंसी कोर्ट के आदेश पर विभिन्न जगहों पर जांच के लिए जाती है.जांच एजेंसी के अधिकारियों की सुरक्षा करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है. लेकिन हमने पश्चिम बंगाल में विभिन्न निष्पक्ष जांच एजेंसियों पर बार-बार हमले होते देखे हैं. ये हमला सिर्फ केंद्रीय जांच ब्यूरो पर नहीं है, ये संघीय ढांचे पर हमला है. आज प्रभावित लोगों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है.

कुणाल घोष ने घटना के लिये भाजपा को ठहराया जिम्मेदार

कुणाल घोष ने बीजेपी पर भी हमला बोलते हुए विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी को ‘पंजीकृत चोर’ कहते हुए कहा, ”भाजपा नेताओं के घरों की तलाशी नहीं ली जाती. जहां भी बीजेपी संगठन से नहीं संभल रही है, वहां आम लोगों को भड़काया जा रहा है, हंगामा कराने की कोशिश की जा रही है.कुणाल ने दावा किया कि संदेशखाली की घटना अपवाद नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने आम लोगों से अनुरोध किया कि वे किसी के समझाने-बुझाने में कदम न रखें.

Also Read: पश्चिम बंगाल :तृणमूल नेताओं में बुजुर्ग बनाम नई पीढ़ी पर छिड़ी तकरार,ममता बनर्जी से मिलने पहुंचे अभिषेक बनर्जी
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें