22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWB News : जलपाईगुड़ी में नंदपुर हॉल्ट पर लोकल ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग को लेकर स्थानीय लोगों का...

WB News : जलपाईगुड़ी में नंदपुर हॉल्ट पर लोकल ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग को लेकर स्थानीय लोगों का प्रदर्शन

रेलवे अधिकारी, पुलिस व आरपीएफ जवानों ने बात-चीत कर जाम हटाने का प्रयास किया. मालूम हो कि रेलवे की ओर से आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही इस पर कार्य किया जाएगा. स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर लोकल ट्रेनों की स्टाॅपेज नहीं दी गई तो वह आगे बड़ा आंदोलन करेंगे.

जलपाईगुड़ी के केरारपारा में लोकल ट्रेनों (Local Train) के स्टॉपेज की मांग करते हुए स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि नंदपुर केरारपारा हॉल्ट पर पहले की तरह लोकल ट्रेनों का ठहराव होना चाहिये. इस प्रदर्शन के कारण कई एक्सप्रेस ट्रेनों जगह-जगह रुक गई और यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. रेलवे अधिकारियों ने बातचीत कर प्रदर्शन को हटाने का प्रयास किया गया.

केरारपाड़ा हॉल्ट स्टेशन से हर रोज बीस हजार लोग यात्रा करते थे

मालूम हो कि जलपाईगुड़ी में नंदपुर केरारपाड़ा हॉल्ट स्टेशन था. उस स्टेशन पर लोकल ट्रेनें खड़ी थीं. निवासियों का दावा है कि उस स्टेशन से बीस हजार लोग यात्रा करते थे. लेकिन कोरोना काल में काम बंद हो गया. तब से काफी समय बीत चुका है. लोगों का जीवन धीरे-धीरे सामान्य हो गया है. निवासियों की शिकायत है कि कोरोना बीतने के बाद भी हॉल्ट स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकती हैं. कई बार लिखित अनुरोध किया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन करने का फैसला किया.

Also Read: Vande Bharat : हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस की चढ़ने वाली सीढ़ियां प्लेटफाॅर्म से टकराकर टूटी
कई घंटों तक रुकी रही ट्रेनें

केरारपारा के निवासियों ने शुक्रवार सुबह से ही रेलवे लाइन को जाम कर प्रदर्शन दिया. नतीजतन, ढाका-एनजेपी जाने वाली मिताली एक्सप्रेस, कोलकाता जाने वाली सुपरफास्ट कूचबिहार के हल्दीबाड़ी स्टेशन पर फंस गई. दार्जिलिंग मेल जलपाईगुड़ी बेलाकोबा स्टेशन पर रुकती है.इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. रेलवे अधिकारी, पुलिस व आरपीएफ जवानों ने बात-चीत कर जाम हटाने का प्रयास किया. मालूम हो कि रेलवे की ओर से आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही इस पर कार्य किया जाएगा. स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर लोकल ट्रेनों की स्टाॅपेज नहीं दी गई तो वह आगे बड़ा आंदोलन करेंगे.

Also Read: झारखंड से अयोध्या के लिए कब से चलाई जाएगी आस्था स्पेशल ट्रेन, रेलवे ने दी बड़ी जानकारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें