24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WB News : मेमारी पुलिस ने छापामारी अभियान चलाकर नकली मोबिल बनाने वाले का किया पर्दाफाश

पुलिस ने बताया कि करीब 1300 लीटर विभिन्न नामी कंपनियों का नकली मोबिल जप्त किया गया है. हालांकि मौके वारदात से उक्त मोबिल बनाने वाले कंपनी का मालिक फरार हो गया है. आरोपी की तलाश में जगह-जगह अभियान चलाया जा रहा है.

बर्दवान/पानागढ़, मुकेश तिवारी : पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के मेमारी थाना (Memari police station) अंतर्गत केजा ग्राम में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक मकान में छापामारी अभियान चलाकर भारी मात्रा में नामी कंपनियों के नाम नकली मोबिल बनाकर बेचने के कारखाने का भंडाफोड़ किया है. हालांकि इस दौरान नकली मोबिल बनाने वाले उक्त कारखाने का मालिक मौके वारदात से फरार हो गया. पुलिस ने मकान और गोदाम से विभिन्न नामी कंपनियों का लेवल लगा करीब 1300 लीटर नकली मोबिल जब्त किया है. पुलिस नकली मोबिल बनाने वाले कारखाने के फरार मालिक सैयद मकसूद हुसैन की तलास शुरू कर दी है.

इलाके में नामी कंपनियों का नकली मोबिल किया जाता था तैयार

घटना को लेकर पुलिस का कहना है कि काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि इलाके में विभिन्न नामी कंपनियों का नकली मोबिल तैयार कर बेचा जा रहा है. इस सूचना के बाद विशेष रूप केजा ग्राम में छापामारी अभियान चलाकर भारी मात्रा में विभिन्न नामी कंपनियों का नकली मोबिल जप्त किया गया है. पुलिस ने बताया कि करीब 1300 लीटर विभिन्न नामी कंपनियों का नकली मोबिल जप्त किया गया है. हालांकि मौके वारदात से उक्त मोबिल बनाने वाले कंपनी का मालिक फरार हो गया है. आरोपी की तलाश में जगह-जगह अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि यह बड़ी सफलता है.

Also Read: WB : बर्दवान स्टेशन पर हुए हादसे के बाद पूर्व रेलवे ने बदहाल हो चुकी 60 पानी की टंकियों को तोड़ने का दिया आदेश
अवैध बालू तस्करी को लेकर ग्रामीणों में रोष

पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान सदर थाना इलाके के इदिलपुर के पास मौजूद दामोदर नदी से खुलेआम दिन दहाड़े बालू का खनन कर भारी मात्रा में बालू की तस्करी जारी है. स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस और प्रशासन इस दिशा में मौन है. नतीजतन बड़ी बड़ी मशीनें लगाकर नदी से अवैध रूप से बालू का खनन किया जा रहा है. वहीं ट्रैक्टरों से उक्त बालू की तस्करी हो रही है. इसके कारण राज्य सरकार को लाखों रुपये का चूना लगाया जा रहा है. स्थानीय निवासियों के एक वर्ग के अनुसार, नदी का वह हिस्सा जहां से बालू की चोरी की जा रही है, इदिलपुर के पास बेलकैश पंचायत के फकीरपुर क्षेत्र में पड़ता है. नदी में उतरने वाले बालू वाहनों के लिए पूरी तरह से अवैध बांध बनाया गया है. जिला भू-राजस्व विभाग या सिंचाई विभाग के अधिकारियों का इसके अस्तित्व पर ध्यान नहीं गया है. नतीजा यह है कि इस इलाके में बालू के अवैध कारोबार जारी हैं.

Also Read: पानागढ़ मर्डर केस : घर से तीन सेलफोन भी गायब, ट्रेस कर रही पुलिस

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें