14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Mamata Banerjee : किसानों पर भाजपा के बर्बर हमले की निंदा करते हुए ममता बनर्जी ने केंद्र पर जमकर साधा निशाना

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, भाजपा को किसानों के विरोध को कुचलने के बजाय अपने बढ़ते अहंकार, सत्ता की भूख को दबाना चाहिए. ममता बनर्जी ने केंद्र की आलोचना की और सवाल उठाया, क्या यह विकसित भारत का उदाहरण है ?

दिल्ली की ओर बढ़ रहे हजारों किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने ड्रोन से आंसू गैस छोड़ा है. किसानों काे हरियाणा बॉर्डर पर ही पुलिस की ओर से रोकने का प्रयास किया जा रहा है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने मंगलवार को इस घटना की ‘कड़ी निंदा ‘ की है. एक्स हैंडल पर एक लंबे ट्वीट में उन्होंने लिखा, अगर देश के किसानों पर आंसू गैस से हमला किया जाएगा, तो देश कैसे आगे बढ़ेगा. ममता बनर्जी ने केंद्र की आलोचना की और सवाल उठाया, क्या यह विकसित भारत का उदाहरण है ? यह घटना इस बात का सबूत है कि केंद्र सरकार ने किसानों और मजदूरों को उचित मदद नहीं दी है. अपने मौलिक अधिकारों के लिए बोलने की इच्छा रखने वाले किसानों पर हमला किया जा रहा है. मैं किसानों पर इस हमले की “कड़ी निंदा” करती हूं.

मौलिक अधिकारों मांगने वाले किसानों पर किया जा रहा है हमला

पंजाब, हरियाणा के हजारों किसानों ने फसलों के उचित समर्थन मूल्य के लिए कानूनी सुरक्षा, कृषि ऋण माफी समेत कई मांगों को लेकर दिल्ली तक मार्च का आह्वान किया है. मंगलवार को पुलिस ने उस ऑपरेशन को हरियाणा की सीमा पर रोक दिया. किसानों पर आंसू गैस फेंके जाते हैं. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने लिखा, भाजपा को किसान आंदोलन की मांग करने की बजाय अपना अहंकार कम करना चाहिए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें