सीएम का भूटान दौरा कल से

कोलकाता : बंगाल व भूटान के बीच संबंधों को और बेहतर करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को पांच दिवसीय दौरे पर भूटान जा रही हैं. गौरतलब है कि सिंगापुर, बांग्लादेश व लंदन दौरे के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए यह चौथा विदेश दौरा है. इसलिए इस दौरे को लेकर भी राज्य सरकार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 4, 2015 7:15 AM
कोलकाता : बंगाल व भूटान के बीच संबंधों को और बेहतर करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को पांच दिवसीय दौरे पर भूटान जा रही हैं. गौरतलब है कि सिंगापुर, बांग्लादेश व लंदन दौरे के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए यह चौथा विदेश दौरा है. इसलिए इस दौरे को लेकर भी राज्य सरकार को काफी उम्मीदें हैं.
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भूटान के राजा ने वहां आमंत्रित किया था और उनके बुलावे पर ही मुख्यमंत्री वहां जा रही हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पांच दिवसीय भूटान दौरा पांच अक्तूबर को शुरू होगा. भूटान की राजधानी थिंपू पहुंचने के बाद उनके एक व्यापार सम्मेलन में हिस्सा लेने का कार्यक्रम है और वह भूटान के प्रधानमंत्री लियोनछेन शेरिंग तोबगे और आर्थिक मामलों के मंत्री लियोनपो नोरबू वांगचुक से मुलाकात करेंगी.
जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री के साथ 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल यात्रा करेगा. छह अक्तूबर को मुख्यमंत्री भूटान नरेश से मुलाकात करेंगी. सुश्री बनर्जी के यात्रा कार्यक्रम में विभिन्न मंत्रियों और भूटान के सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक और शाही वस्त्र संग्रहालय समेत विभिन्न स्थानों को देखना भी शामिल है.
उनकी यात्रा के दौरान होटल ताज ताशी में बंगाल फूड फेस्टिवल आयोजित करने की भी योजना है. अलीपुरद्वार और जलपाईगुडी के जिलाधिकारी भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे. ये दोनों जिले भूटान की सीमा से लगे हुए हैं.

Next Article

Exit mobile version