CAA पर विरोध के बीच आज राजभवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की यात्रा पर शनिवार को कोलकाता पहुंचने वाले हैं. इस दौरान वह कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट के समारोह में भाग लेंगे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक करेंगे. यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है, जब पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 11, 2020 10:42 AM

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की यात्रा पर शनिवार को कोलकाता पहुंचने वाले हैं. इस दौरान वह कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट के समारोह में भाग लेंगे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक करेंगे. यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है, जब पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

मोदी कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे और शनिवार शाम राजभवन में ममता बनर्जी के साथ एक बैठक करेंगे. राज्य सचिवालय के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की. उच्च पदस्थ अधिकारी के मुताबिक, निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार शाम करीब चार बजे दोनों नेताओं के बीच बैठक होगी.

हवाई अड्डे से मोदी शहर के मध्य व्यापारिक जिले में बीबीडी बाग क्षेत्र के ऐतिहासिक करेंसी बिल्डिंग जायेंगे, जहां वह एक कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, शनिवार को प्रधानमंत्री कोलकाता में चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

बयान में कहा गया है कि इन इमारतों में पुराना करेंसी बिल्डिंग, बेल्वेदेरे हाउस, मेटकॉफ हाउस और विक्टोरिया मेमोरियल हॉल शामिल हैं. संस्कृति मंत्रालय ने इनकी मरम्मत एवं साज सज्जा का काम किया है. मोदी रविवार को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वे कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के वर्तमान एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन फंड में कमी को पूरा करने के लिए अंतिम निबटारे के तहत 501 करोड़ रुपये का चेक भी देंगे.

Next Article

Exit mobile version