कैब को लेकर अब बंगाल में भी बवाल

कोलकाता/हावड़ा : नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) के पास होने के बाद से उत्तर-पूर्व के राज्यों में बेहद तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. उत्तर-पूर्व की आग अब पश्चिम बंगाल भी पहुंच गयी है. शुक्रवार को राज्य के मुर्शिदाबाद जिले स्थित बेलडांगा रेलवे स्टेशन परिसर में नागरिकता कानून में बदलाव का विरोध कर रहे लोगों ने आग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2019 6:26 AM

कोलकाता/हावड़ा : नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) के पास होने के बाद से उत्तर-पूर्व के राज्यों में बेहद तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. उत्तर-पूर्व की आग अब पश्चिम बंगाल भी पहुंच गयी है. शुक्रवार को राज्य के मुर्शिदाबाद जिले स्थित बेलडांगा रेलवे स्टेशन परिसर में नागरिकता कानून में बदलाव का विरोध कर रहे लोगों ने आग लगा दी, जबकि हावड़ा जिले के उलबेड़िया में ट्रेन की पटरियों पर प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया.

ट्रेनों पर पत्थरबाजी की गयी, जिससे ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहीं. दूसरी ओर, प्रदर्शनकारियों ने महानगर के पार्क सर्कस इलाके में भी प्रदर्शन किया. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कैब को बंगाल में लागू नहीं होने देने की घोषणा की है.

कैब के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शुक्रवार को उलबेड़िया रेलवे स्टेशन पर पटरी को अवरुद्ध करते हुए परिसर और कुछ ट्रेनों में तोड़फोड़ की. दक्षिण-पूर्व रेलवे के प्रवक्ता संजय घोष ने बताया कि दोपहर तीन बजकर 22 मिनट पर पटरी को जाम कर दिया गया, जिससे अप और डाउन दोनों मार्गों पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हुई.

Next Article

Exit mobile version