अब जिम पर लगेगा अम्यूजमेंट टैक्स

कोलकाता : अब महानगर के सभी निजी जिम पर अम्यूजमेंट कर लगाया जायेगा. जिम पर कर लगाने के लिए कोलकाता नगर निगम ने पूरी तैयार कर ली है. जिम पर कर लगाने का प्रस्ताव निगम के मासिक अधिवेशन में पारित कराया जायेगा. इसके बाद ही महानगर के सभी जिम से कर वसूली की जायेगी. ज्ञात […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2019 2:42 AM

कोलकाता : अब महानगर के सभी निजी जिम पर अम्यूजमेंट कर लगाया जायेगा. जिम पर कर लगाने के लिए कोलकाता नगर निगम ने पूरी तैयार कर ली है. जिम पर कर लगाने का प्रस्ताव निगम के मासिक अधिवेशन में पारित कराया जायेगा. इसके बाद ही महानगर के सभी जिम से कर वसूली की जायेगी. ज्ञात हो कि अब तक जिम को क्लब की श्रेणी में रखा जाता था. इसलिए इस पर कर नहीं लगाये जाते थे.

जानकारी अनुसार दो हजार स्क्वायर फीट वाले जिम (नॉन एसी) पर पांच हजार एवं वातानुकूलित जिम पर 10 हजार रुपये अम्यूजमेंट कर लगाया जायेगा, जबकि एक हजार दो हजार स्क्यावर फिट वाले जिम (नॉन एसी) पर चार हजार एवं वातानुकूलित पर आठ हजार रुपये, वहीं 501 से एक हजार स्क्वायर फिट वाले जिम (नॉन एसी) पर तीन हजार एवं वातानुकूलित पर छह हजार, पांच सौ स्क्वायर फिट वाले जिम (नॉन एसी) पर दो हजार एवं एसी जिम पर चार हजार रुपये कर लगाया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version