अब प. बंगाल और एमपी सरकार ने किया सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत ईडब्ल्यूएस आरक्षण का ऐलान

कोलकाता/भोपालः पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार की सरकार और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार ने सामान्य श्रेणी में आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लिए सरकारी नौकरियों और शैक्षाणिक संस्थानों में 10 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा कर दी है. केंद्र में भाजपा नीत राजग सरकार द्वारा इसी तरह के प्रस्ताव को मंजूरी देने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 3, 2019 11:39 AM
कोलकाता/भोपालः पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार की सरकार और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार ने सामान्य श्रेणी में आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लिए सरकारी नौकरियों और शैक्षाणिक संस्थानों में 10 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा कर दी है. केंद्र में भाजपा नीत राजग सरकार द्वारा इसी तरह के प्रस्ताव को मंजूरी देने के छह महीने बाद यह फैसला हुआ है.
संसदीय मामलों के मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक फैसला है. आर्थिक रूप से कमजोर तबके से जुड़े होने को परिभाषित करने के लिए कई कारक हैं. जल्द जारी होने वाले सरकारी आदेश में इन विवरणों का उल्लेख किया जाएगा.
कोलकता में कैबिनेट बैठक के बाद संवाददाताओं से उन्होंने कहा कि इसके बारे में योग्यता की घोषणा बाद में की जाएगी लेकिन अन्य आरक्षण के दायरे में आने वाले इस आरक्षण के लिए योग्य नहीं माने जाएंगे.

Next Article

Exit mobile version