कोलकाता में एक करोड़ छह हजार रुपये संग 4 गिरफ्तार

बड़ाबाजार, पोस्ता, जोड़ासांको, जोड़ाबागान सहित 12 ठिकानों पर छापे जब्त राशि के बारे में आवश्यक कागजात नहीं दिखा सके आरोपी कोलकाता : छठे चरण के चुनाव से पहले बड़ाबाजार इलाके से पुलिस ने एक करोड़ छह हजार रुपये के रूप में बड़ी बेहिसाबी रकम जब्त की है. गुरुवार दोपहर से देर रात तक बड़ाबाजार के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 10, 2019 1:42 AM

बड़ाबाजार, पोस्ता, जोड़ासांको, जोड़ाबागान सहित 12 ठिकानों पर छापे

जब्त राशि के बारे में आवश्यक कागजात नहीं दिखा सके आरोपी

कोलकाता : छठे चरण के चुनाव से पहले बड़ाबाजार इलाके से पुलिस ने एक करोड़ छह हजार रुपये के रूप में बड़ी बेहिसाबी रकम जब्त की है. गुरुवार दोपहर से देर रात तक बड़ाबाजार के 12 ठिकानों पर छापेमारी कर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों में गौरव प्रजापति (37), अजय सरावगी (48), मनोज कुमार सिंह (54) और राजेश कुमार वैद्य (50) शामिल हैं.

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि पिछले कुछ दिनोें से सूचना मिल रही थी कि कोलकाता में लोकसभा चुनाव से पहले बड़े पैमाने पर धनराशि की लेनदेन हो रही है. कुछ ऐसे ठिकाने हैं, जहां बेहिसाबी रकम लाकर रखी गयी है. इस जानकारी के बाद लालबाजार से पुलिस की पांच अलग टीम बनायी गयीं.

बड़ाबाजार, पोस्ता, हेयर स्ट्रीट, बऊबाजार, जोड़ासांको व जोड़ाबागान समेत कुल 12 ठिकानों में इन पुलिस टीमों ने गुरुवार दोपहर से देर रात तक छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान चार लोग मोटी रकम के साथ अबतक गिरफ्तार हो चुके हैं.

इनके पास से कुल एक करोड़ छह हजार रुपये जब्त किये गये हैं. इन रुपयों के संबंध में आरोपियों के पास कोई कागजात उपलब्ध नहीं था. ये रुपये कहां से और किस मकसद से लाये गये थे, इस बारे में गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस कार्रवाई देर रात तक चल रही थी. लिहाजा बरामद राशि में इजाफा हो सकता है.

Next Article

Exit mobile version